MBA पास पति MA पास पत्नी ने किया कमाल,एक साथ बन गए IPS अधिकारी, दंग रह गए लोग

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MBA पास पति MA पास पत्नी ने किया कमाल,एक साथ बन गए IPS अधिकारी, दंग रह गए लोग



MBA पास पति MA पास पत्नी ने किया कमाल,एक साथ बन गए IPS अधिकारी, दंग रह गए लोग


IPS Success story:
आज हम एक ऐसी कहानी बता रहे हैं जिसको सुनकर आप दंग रह जाएंगे यह कहानी एक आईपीएस पति-पत्नी की है ,उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य के प्रांतीय पुलिस सेवा में कार्यरत पीपीएस अधिकारियों की प्रमोशन लिस्ट जारी की है. जिसमें यूपी के कुल 24 पीपीएस अधिकारियों को प्रमोशन दिया गया है इनमें से चिरंजीव नाथ सिंह और रश्मि रानी दो नाम चौंकाने वाले हैं, चिरंजीव और रश्मि रानी पति पत्नी है, जिन्हें एक साथ प्रमोट करके भारतीय पुलिस सेवा आईपीएस अधिकारी बनाया गया है आईए जानते हैं दोनों की कहानी 


पटना के निवासी हैं चिरंजीव नाथ सिंह


उत्तर प्रदेश पुलिस में पीपीएस अधिकारी से अब IPS बने चिरंजीव नाथ सिंह मूल रूप से बिहार के पटना के निवासी हैं. यूपी पुलिस की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक उनका जन्म 20 जनवरी 1973 को हुआ था चिरंजीवी ने BA के बाद एमबीए किया और उसके बाद उन्होंने इंटरनेशनल ट्रेड मैनेजमेंट में डिप्लोमा किया उत्तर प्रदेश पुलिस में पीपीएस अधिकारी के रूप में उनका चयन 1996 में हुआ. पीपीएस अधिकारी की ट्रेनिंग के बाद 30 जून 1998 को उनकी नियुक्ति यूपी पुलिस में हुई थी. 20 मई 2000 उनका कंफर्मेशन हुआ था, वर्ष 2014 में उनका प्रमोशन एडिशनल एसपी के पद पर हुआ इसके बाद 2021 उनका प्रमोशन एडिशनल एसपी स्पेशल ग्रेड 2 के पद पर हुआ इसी साल 7 जून 2024 को उनका प्रमोशन एडिशनल एसपी स्पेशल ग्रेड 1 के लिए हुआ. वह वर्तमान में बाराबंकी में एडिशनल एसपी के पद पर कार्यरत हैं. 


1995 बैच के अधिकारी हैं रश्मि रानी


पीपीएस अधिकारी रश्मि रानी, चिरंजीव नाथ की पत्नी है वह मूल रूप से प्रयागराज की रहने वाली है उनका जन्म 3 जनवरी 1972 को हुआ था. शुरुआती पढ़ाई लिखाई के बाद उन्होंने संस्कृत में एमए किया है. रश्मी रानी ने वर्ष 1995 में यूपीएससी की परीक्षा पास की और पीपीएस अधिकारी बनी यूपी पुलिस में उनकी नियुक्ति पति चिरंजीव नाथ के साथ ही हुई. इतना ही नहीं दोनों का कंफर्मेशन भी एक ही दिन 20 में 2000 को हुआ एडिशनल एसपी के रूप में उनके प्रमोशन 11 नवंबर 2014 को हुआ था इसके बाद एडिशनल एसपी स्पेशल ग्रेड 2 पर उनका प्रमोशन 2020 में हुआ जबकि 7 जून 2024 को उन्हें एडिशनल एसपी स्पेशल ग्रेड 1 के रूप में प्रमोट किया गया अब प्रमोशन पाकर रश्मि IPS अधिकारी बन गई हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ