पीडब्ल्यूडी विभाग के ठेकेदार एवं अधिकारियों की मनमानी से परेशान लोग,कछुआ चाल से सड़क का हो रहा निर्माण

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पीडब्ल्यूडी विभाग के ठेकेदार एवं अधिकारियों की मनमानी से परेशान लोग,कछुआ चाल से सड़क का हो रहा निर्माण



पीडब्ल्यूडी विभाग के ठेकेदार एवं अधिकारियों की मनमानी से परेशान लोग,कछुआ चाल से सड़क का हो रहा निर्माण 


सीधी/मझौली
 पीडब्ल्यूडी विभाग के ठेकेदार एवं अधिकारियों की मनमानी के चलते लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। सडक़ निर्माण कर रहे संविदाकार द्वारा सडक़ में गिट्टी डालकर छोड़ दिया गया है जिससे आये दिन दो पहिया वाहन चालक गिरकर घायल हो रहे है इसकी जानकारी पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों एवं ठेकेदार को भी है लेकिन कार्य पूर्ण कराने की ओर इनका ध्यान नही जा रहा है। 
बता दें कि मझौली जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत जमुआ नंबर-2 में लोक निर्माण विभाग संभाग सीधी द्वारा सडक़ का निर्माण कार्य कराया जा रहा है इस कार्य को ओरट्रिक्स इंजीनियर सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड द्वारा कार्य कराया जा रहा है यह सडक़ ठोंगा मैर टोला से जमुआ नंबर 2 जिसकी दूरी 3.30 किलोमीटर है, इस सडक़ का कार्य 9 सितंबर 2023 से शुरू हुआ था जिसकी पूर्णता की तिथि 4 जनवरी 2024 रखी गई थी लेकिन समय पूर्ण होने के 8 माह बाद भी सडक़ का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो सका। ठेकेदार द्वारा सिर्फ गिट्टी डालकर भूल गया है जिससे इस मार्ग पर आये दिन बाइक चालक गिरकर घायल हो जा रहे है। उक्त मार्ग को लेकर न तो निर्माण एजेंसी कोई ध्यान दे रही है और न ही पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा निर्माण एजेंसी व ठेकेदार पर कोई कार्रवाई कर रही है। जिससे लोगों दुघर्टनाओं का शिकार होना पड़ रहा है। वहीं निर्माण एजेंसी द्वारा न तो समय पर कार्य कर रहे है और न ही निर्माण की शर्तों का पालन कर रहे हैं। निर्माण एजेंसी और ठेकेदार द्वारा खुलेआम एक भी शर्त का पालन नहीं कर अपनी मनमानी की जा रही है। 
अनुविभागीय अधिकारी का नही होता निरीक्षण / सूत्रों द्वारा बताया गया मझौली अनुविभागीय अधिकारी स्तुती गौतम का इस तरह के कार्यो में निरीक्षण नही करती है जिससे ठेकेदारों द्वारा मनमानी कार्य किये जाते है। अभी बरसात के दिनो में कई पुल एवं सडक़ें पीडब्लूडी विभाग की भी बह गई है जिसको लेकर संविदाकारों पर ठोस कार्रवाई करने की जहमत इनके द्वारा नही उठाई गई है। इस सडक़ का निर्माण कार्य भी ठेकेदार द्वारा किया जा रहा है बावजूद इसके निरीक्षण व कार्रवाई इनके द्वारा नही की जा रही है। 


इनका कहना है

वातावरण में अभी नमी है जिसके चलत अभी डामर का कार्य नही किया जा रहा है, नवंबर लास्ट या दिसंबर तक में डामर करने का अनुकूल मौसम रहता है तो संभवत: कार्य दिसंबर तक में ही पूर्ण हो पायेगा।

प्रभात कुमार श्रीवास्तव
उपयंत्री मझौली

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ