15 मर्सिडीज और 2 रोल्स रॉयस के बराबर एक भैंसा की कीमत,प्राइस देख दंग रह जाएंगे आप

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

15 मर्सिडीज और 2 रोल्स रॉयस के बराबर एक भैंसा की कीमत,प्राइस देख दंग रह जाएंगे आप



15 मर्सिडीज और 2 रोल्स रॉयस के बराबर एक भैंसा की कीमत,प्राइस देख दंग रह जाएंगे आप



 मेरठ के सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विश्विद्यालय में तीन दिवसीय अखिल भारतीय किसान मेला और कृषि उद्योग प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है. इससे पहले इस मेले का उद्घाटन उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शीह और राज्य मंभी बलदेव औलख ने किया.


इसमें हरियाणा के सिरसा से आया एक भैंसा मेले में आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. इस भैंसे का नाम अनमोल है, जिसकी कीमत 23 करोड़ रुपये है. भैंसे को देखने के लिए अन्य जिलों से लोग यहां पहुंच रहे हैं. भैंसे की 23 करोड़ रुपये की कीमत सुनकर लोग दंग हो जाते हैं.

इसकी वजह यह है कि 23 करोड़ रुपये कोई छोटी रकम नहीं है. इस पैसे से डेढ़ करोड़ रुपये के कीमत वाली करीब 15 मर्सिडीज खरीदी जा सकती है, जबकि 12 करोड़ रुपये वाली दो की रोल्स रॉयस खरीदी जा सकती हैं. इन महंगी लग्जरी कारों पर अनमोल भैंसा भारी है.

भैंसे की डाइट में शामिल है ये चीजें

हरियाणा के सिरसा के रहने वाले इसके मालिक जगतार सिंह ने बताया कि अनमोल आठ साल का हो गया है, उसने कई ईनाम जीते हैं. जगतार सिंह ने भैंसे अनमोल की डाइट को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है. इस भैंसे के बारे में जानने और इसके डाइट के बारे में जानने के लिए लोग काफी जिज्ञासु हैं.

जगतार सिंह ने बताया कि वह अपने भैंसे अनमोल को हर रोज डाइट में 5 किलो दूध, चार किलो अनार, 30 केले, 20 अंडे, ढाई सौ ग्राम बादाम, गुलकंद और चारा खिलाते हैं. इस भैंसे को दिन में दो बार नहलाया जाता है, इसके अलावा सरसों और बादाम के तेल से मालिश की जाती है. 

4-5 लाख में बिकता है सीमन


अनमोल भैंसे कई खासियत है. उसकी डील डोल लोगों को खूब भा रही है. अनमोल के मालिक जगतार सिंह ने बताया कि हर महीने उनके भैंसे का चार से पांच लाख रुपये का सीमन बिक जाता है. सीमन लेने के लिए टीम सिरसा से उनके घर पहुंचती है. 

अनमोल मुर्रा नस्ल का भैंसा है, इसलिए भी उसके सीमन की डिमांड काफी है. लोग सीमन खरीदने के लिए देश के कोने-कोने से उनसे संपर्क करते हैं. जगतार सिंह ने बताया कि अनमोल भैंसे के डाइट पर हर महीने 60 हजार रुपये खर्च करते हैं. उन्होंने बताया कि इस भैंसे से हर महीने वह चार से पांच लाख रुपये का मुनाफा कमाते हैं. 

मेरठ के सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विश्विद्यालय में लगे किसान मेले में जब लोगों को पता चला कि 23 करोड़ रुपये की कीमत का भैंसा अनमोल यहां आ रहा है, फिर क्या था कई जिलों के लोग अनमोल को देखने मेरठ पहुंच गए.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ