Sidhi News:स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम:प्रभारी मंत्री ने 45 लाख रुपये के विकास कार्यों का किया शिलान्यास

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Sidhi News:स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम:प्रभारी मंत्री ने 45 लाख रुपये के विकास कार्यों का किया शिलान्यास




Sidhi News:स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम:प्रभारी मंत्री ने 45 लाख रुपये के विकास कार्यों का किया शिलान्यास



  सीधी प्रवास के दौरान प्रदेश के कुटीर एवं ग्रामोद्योग राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) तथा जिले के प्रभारी मंत्री श्री दिलीप जायसवाल मंगलवार को हनुमानगढ़ में स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। कार्यक्रम से पूर्व उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्वर्गीय श्री चंद्र प्रताप तिवारी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को स्वीकृत पत्र वितरित किए तथा इसके पूर्व वह प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राही के गृह प्रवेश कार्यक्रम में भी सम्मिलित हुए।

  इस अवसर पर संबोधित करते हुए प्रभारी मंत्री श्री जायसवाल ने कहा कि प्रदेश की डबल इंजन की सरकार लोगों के जीवन में समृद्धि लाने का काम कर रही है। हमारी सरकार अंत्योदय का ध्येय लेकर कार्य करती है। समाज के सबसे अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने के उद्देश्य को लेकर सरकार आगे बढ़ रही है। प्रदेश के गांवों का विकास हो, वह सभी आधारभूत सुविधाओं की उपलब्धता हो। प्रभारी मंत्री ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि शासन की सभी जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ गरीबों का सहजता से मिले यह हमारी जिम्मेदारी है। योजनाओं के क्रियान्वयन की सतत निगरानी रखें जिससे कोई भी पात्र व्यक्ति योजनाओं के हितलाभ से वंचित नहीं रहे।

  कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री ने हरिजन बस्ती में पी.सी.सी. सड़क निर्माण लागत 05 लाख रूपये, सामुदायिक भवन निर्माण कार्य लागत 20 लाख रूपये एवं आदिवासी बस्ती में पंचायत भवन से जोगियान बस्ती तक सुदूर सड़क निर्माण 20 लाख रूपये का शिलान्यास किया। उन्होंने निर्माण कार्य की गुणवत्ता तथा समय-सीमा का ध्यान रखने के निर्देश दिए हैं।

प्रभारी मंत्री ने उपस्थित जनों से सच्चे मनोभाव से स्वच्छता ही सेवा अभियान में सहभागिता करने की अपील की। उन्होंने कहा कि स्वच्छता को अपनाने से हम बीमारियों से दूर रहेंगे, स्वस्थ रहेंगे। स्वच्छता से ही हमारे जीवन में खुशहाली आती है। इस अवसर पर उन्होंने एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण और संवर्धन अभियान से जुड़ने के लिए लोगों को प्रेरित किया।

  सांसद डॉ राजेश मिश्रा ने उपस्थित लोगों का प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को अभूतपूर्व समर्थन के साथ तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने पर आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि वह क्षेत्र के विकास के लिए सदैव तत्पर रहेंगे। उन्होंने शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी ने सभी के पक्के आवास के सपने को पूरा करने के लिए बजट में 3 करोड़ नए प्रधानमंत्री आवास के लिए प्रावधान किया है। जल्द ही शेष बचे लोगों के पक्के आवास का सपना पूरा होगा।

  पूर्व विधायक श्री शरदेंदु तिवारी ने अपने कार्यकाल के दौरान क्षेत्र के विकास के लिए किए गए कार्यों को विस्तार के साथ बताया। उन्होंने कहा कि वह क्षेत्र के विकास तथा लोगों की मदद के लिए सक्रिय होकर कार्य करते रहेंगे।

  कार्यक्रम में कलेक्टर श्री स्वरोचिष सोमवंशी, पुलिस अधीक्षक डॉ रवींद्र वर्मा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अंशुमान राज, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अरविंद श्रीवास्तव, उपखण्ड अधिकारी श्री शैलेश द्विवेदी, एसडीओपी श्री आशुतोष द्विवेदी, जिला पंचायत सदस्य श्री प्रदीप शुक्ला, गणमान्य नागरिक श्री देव कुमार सिंह चौहान, श्री के के तिवारी सहित जनप्रतिनिधिगण, गणमान्य नागरिक एवं ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ