Ladli behna yojna: लाडली बहनों के लिए CM मोहन यादव ने कर दिया बड़ा ऐलान, मिलेगा 5 हजार रूपए प्रतिमाह ?

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Ladli behna yojna: लाडली बहनों के लिए CM मोहन यादव ने कर दिया बड़ा ऐलान, मिलेगा 5 हजार रूपए प्रतिमाह ?



Ladli behna yojna: लाडली बहनों के लिए CM मोहन यादव ने कर दिया बड़ा ऐलान, मिलेगा 5 हजार रूपए प्रतिमाह ?

MP News: मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने लाडली बहनों को सिंगल क्लिक से लाडली बहना योजना की राशि खाते में ट्रांसफर कर दिए. मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि तीन हजार के बजाय पांच हजार की राशि जरूरत पड़ने पर देने से भी सरकार पीछे नहीं हटेगी.

लाडली बहना योजना का उद्देश्य मध्य प्रदेश की महिलाओं को आर्थिक तौर पर स्वावलंबी बनाना है.
मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बीना से महिलाओं के खाते में 1250 रुपये ट्रांसफर किये. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बदलते दौर में महिलाओं का जीवन स्तर और भी ऊपर उठने की आवश्यकता है. महिलाओं की आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए मध्य प्रदेश सरकार तत्पर है. उन्होंने कहा कि आज रक्षाबंधन पर्व की यादें ताजा हो रही हैं. मुख्यमंत्री ने बताया कि 1250 रुपये प्रतिमाह मिलने वाली राशि का इस्तेमाल महिलाएं रोजगार के लिए भी कर रही हैं.

लाडली बहना योजना की रकम से महिलाएं सिलाई मशीन, आटा चक्की खरीद कर रोजगार कर रही हैं. उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि विरोधी बार-बार लाडली बहना योजना बंद करने की बात कह रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि लाडली बहना योजना आगे भी जारी रहेगी. जरूरत पड़ने पर तीन हजार के बजाये प्रतिमाह पांच हजार भी देने से सरकार पीछे नहीं हटेगी. महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए सरकार खड़ी है.


हम अपनी बहनों के खातों में पैसे देते रहेंगे- CM मोहन यादव 

मोहन यादव ने कहा कि हमारे विरोधी कहते हैं कि लाड़ली बहन योजना बंद हो जाएगी. उन्होंने कहा, ‘आप बंद करने की बात करते रहिए…हम अपनी बहनों के खातों में पैसे देते रहेंगे…देते रहेंगे.’ उन्होंने कहा कि हम बहनों को दे रहे हैं, आपको क्या परेशानी है. इसीलिए हमने सावन के महीने में अतिरिक्त पैसे जारी किए थे. बहनें हमेशा अपने भाइयों पर अपना प्यार लुटाती हैं.

उन्होंने कहा कि लाडली बहन योजना सिर्फ 1250 पर नहीं रुकेगी. ये गाड़ी और बढ़ेगी.. जो-जो बहने अपना कामकाज करते पहचान बनाएगी, उनके लिए हम योजना बना रहे है. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में अगर उन्हें 2 हजार , 3 हजार या 5,000 रुपये प्रति माह भी देना पड़े तो सरकार देगी. ताकी उनके जीवन में बदलाव आए.

इंडोर और आउटडोर स्टेडियम बनाने की घोषणा

इस दौरान मुख्यमंत्री मोहन यादव सागर जिलें में एक नया इंडोर और आउटडोर स्टेडियम, एयरपोर्ट, और पोलिटेक्निक क़ॉलेज स्थापित करने की घोषणा की है. साथ ही 100 बेड का एक नया अस्पताल बनाने का भी ऐलान किया है. वहीं, उन्होंने आने वाले समय में प्रदेश में परिसीमन की बात की. और कहा कि जब नए जिलें बनेंगे तो उसमें बीना भी सामिल होगा.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ