प्रभारी मंत्री ने चमराडोल में स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा का किया शुभारंभ

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

प्रभारी मंत्री ने चमराडोल में स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा का किया शुभारंभ




प्रभारी मंत्री ने चमराडोल में स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा का किया शुभारंभ


माॅ के नाम फलदार पौधों के रोपण से माॅ का आर्शिवाद सदैव साथ रहेगा-प्रभारी मंत्री


सीधी
 प्रदेश के कुटीर एवं ग्रामोद्योग राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) तथा जिले के प्रभारी मंत्री श्री दिलीप जायसवाल ने जिले के ग्राम चमराडोल से स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में उन्होंने सफाई मित्रों को शाल एवं श्रीफल देकर सम्मानित किया। लोगों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। साथ ही एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत पौधरोपण कर लोगो को पर्यावरण संरक्षण एवं संवर्धन महाअभियान से जुड़ने के लिए प्रेरित किया। 

  प्रभारी मंत्री ने सर्वप्रथम जिले वासियों को विश्वकर्मा जयन्ती की शुभकामनाएं दी तथा देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोजी जी को उनके जन्मदिवस पर शुभकामनाएं प्रेषित की। प्रभारी मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री जी का स्वच्छ भारत मिशन और स्वच्छता अभियान देश के विश्व गुरू बनाने की ओर अग्रसर कर रहा है। स्वच्छता को अपनाने से हम स्वच्छ रहेंगे तथा देश को विकसित राष्ट्र बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान कर पाएंगे। स्वच्छता को स्वभाव में अपनाने पर हमारे शरीर के साथ-साथ हमारा मन भी निर्मल होगा। हमारे मन में लोगों के प्रति सद्भाव होगा जिससे हम एक सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ आगे बढ़ेगे। 
 
 प्रभारी मंत्री श्री जायसवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री जी का एक पेड़ मां के नाम अभियान हमें प्रकृति के साथ जुड़ाव का संदेश देता है। सभी लोग अपनी मां के नाम पर एक-एक फलदार पौधे का रोपण करें इससे मां का आशीर्वाद सदैव हमारे पास रहेगा। वह पौधा फल के साथ-साथ हमें प्राणवायु ऑक्सीजन जीवन भर देगा। हमने कोरोना काल में ऑक्सीजन के महत्व को करीब से जाना है। 

  इस अवसर पर प्रभारी मंत्री ने प्रधानमंत्री जनमन अभियान के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए कहा है। प्रत्येक बैगा परिवार को योजनाओं का लाभ मिले इसके लिए प्रशासनिक अधिकारी तथा जनप्रतिनिधि तत्परता से कार्य करें। 

  विधायक धौहनी श्री कुंवर सिंह टेकाम ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन हमारे दैनिक क्रियाकलाप से जुड़ा है। हम सभी को अपने जीवन में स्वच्छता को अपनाना चाहिए। बारिश में बीमारी से बचने के लिए स्वच्छता का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। इसलिए स्वयं भी स्वच्छ आदतों को अपनाएं तथा अन्य लोगों को भी प्रेरित करें। 

 कार्यक्रम में कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अंशुमान राज, उपखण्ड अधिकारी मझौली आर पी त्रिपाठी, प्रभारी मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत ज्ञानेन्द्र मिश्रा सहित जनप्रतिनिधिगण, अधिकारी एवं ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ