उत्कृष्ट विद्यालय जैसा ग्रामीण अंचल का स्कूल पथरौला,सुंदर, आकर्षक और मनमोहक शाला परिसर

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

उत्कृष्ट विद्यालय जैसा ग्रामीण अंचल का स्कूल पथरौला,सुंदर, आकर्षक और मनमोहक शाला परिसर



उत्कृष्ट विद्यालय जैसा ग्रामीण अंचल का स्कूल पथरौला,सुंदर, आकर्षक और मनमोहक शाला परिसर



  सीधी जिला मुख्यालय से 45 किलो मीटर दूर स्थित पथरौला गांव में कक्षा 6 से 12 वीं तक संचालित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पथरौला का सुंदर, स्वच्छ एवं मनमोहक परिसर, फूलों की बगिया, प्रेरणादायक कोटेशन, सुंदर दीवार लेखन, मनमोहक आकृतियां, खेल मैदान, विज्ञान प्रयोगशाला, कंप्यूटर लैब, बालिकाओं के व्यावसायिक शिक्षा के लिए सिलाई मशीन लैब एवं पुस्तकालय किसी बड़े संस्थान की अनुभूति कराता है। पथरौला स्कूल में इस वर्ष 1305 विद्यार्थी अध्ययन कर रहे हैं जो ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यालयों में सर्वाधिक एवं पूरे जिले में तीसरे स्थान में है। पिछले चार वर्षों में पथरौला हायर सेकेंडरी स्कूल के नामांकन में 300 से ज्यादा की वृद्धि हुई है। विद्यालय में कल्चरल ट्विनिंग, इको क्लब, ओजस क्लब, विज्ञान क्लब, स्टैंडर्ड क्लब, छात्र प्रहरी क्लब, स्पोर्टस क्लब, खगोलीय क्लब, कैरियर काउसिलिंग एवं सीसीएलई के माध्यम से शैक्षिक एवं सह शैक्षिक गतिविधियां नियमित रूप से संचालित होती हैं।

खेल प्रतियोगिताओं में छात्रों ने किया उत्कृष्ट प्रदर्शन

खेल के क्षेत्र में इस विद्यालय ने बड़ा कीर्तिमान स्थापित किया है। विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए कृत संकल्पित इस स्कूल में नियमित खेल गतिविधियां होती रहती है। इसी का नतीजा रहा कि यहां की 03 छात्राएं हैंडबाल प्रतियोगिता में एवं 02 छात्र ओपन बॉक्सिंग प्रतियोगिता के लिए राष्ट्रीय स्तर पर चयनित हुए और न केवल अपने स्कूल का वरन जिले का भी नाम रोशन किये हैं। राज्य स्तर पर 16 बालिकाएं और 8 बालक पथरौला स्कूल से चयनित हुए हैं।

  कई वर्षों के दिन रात मेहनत के बाद आज पथरौला स्कूल जिले के परिदृश्य में और सभी स्कूलों तक उत्कृष्ट शिक्षण कार्य के साथ हर विधा में अपना स्थान बनाया हुआ है। विद्यार्थियों में अनुशासन इस विद्यालय की बड़ी उपलब्धि है। साथ ही शिक्षकों का गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा, विद्यालय का व्यवस्थित संचालन विद्यार्थियों को प्रवेश के लिए प्रेरित करता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ