इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान टीम की घोषणा,जानिए कौन करेगा कप्तानी

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान टीम की घोषणा,जानिए कौन करेगा कप्तानी



इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान टीम की घोषणा,जानिए कौन करेगा कप्तानी




पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 7 अक्टूबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। पहला मैच मुल्तान के मैदान पर खेला जाएगा। पीसीबी ने मंगलवार (24 सितंबर) को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तानी स्क्वॉड की घोषणा कर दी।

शान मसूद की कप्तानी सलामत है। बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में 0-2 से सूपड़ा साफ होने के बाद मसूद की कैप्टेंसी पर तलवार लटक रही थी। हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मसूद पर भरोसा जताकर सभी अटकलों को खारिज कर दिया। उनकी अगुवाई में पाकिस्तान ने अभी तक पांच टेस्ट खेलें हैं और एक भी नहीं जीता।

पाकिस्तान टीम में 37 वर्षीय स्पिनर नोमान अली की वापसी हुई है। उन्होंने आखिरी टेस्ट जुलाई 2023 में खेला था। नोमान को चोटिल तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद की जगह शामिल किया गया है। स्पिनर ने पाकिस्तान के लिए 15 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 47 शिकार किए। उन्होंने कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ अपने आखिरी टेस्ट में 70 रन देकर 7 विकेट चटकाए थे, जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। ऑलराउंडर आमिर जमाल की भी वापसी हुई है। आमिर को पीठ की समस्या से उबरने के बाद 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली है। वह बांग्लादेश सीरीज में नहीं खेले थे।

पाकिस्तान टेस्ट टीम के हेड कोच जेसन गिलेस्पी ने कहा, ''घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बिजी शेड्यूल के कारण इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले हमारे खिलाड़ियों को कुछ जरूरी आराम देना समझदारी वाली बात है। हम पाकिस्तान में इंग्लैंड से भिड़ने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हम अपने शानदार सपोर्टरों के सामने खेलने को लेकर उत्साहित हैं।" पाकिस्तान वर्सेस इंग्लैंड टेस्ट सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के तहत खेली जाएगी। डब्ल्यूटीसी 2023-25 पॉइंट्स टेबल में पाकिस्तान फिलहाल आठवें और इंग्लैंड पांचवें पायदान पर है। भारत शीर्ष पर काबिज है।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तानी स्क्वॉड: शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील (उपकप्तान), बाबर आजम, मीर हमजा, मोहम्मद हुरैरा, आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद,मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सरफराज अहमद (विकेटकीपर), नसीम शाह, नोमान अली, सईम अयूब, शाहीन शाह अफरीदी, सलमान अली आगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ