राजपुरोहित महासंघ की राजधानी दिल्ली में बैठक का हुआ आयोजन,लिए गए अहम फैसले

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

राजपुरोहित महासंघ की राजधानी दिल्ली में बैठक का हुआ आयोजन,लिए गए अहम फैसले



राजपुरोहित महासंघ की राजधानी दिल्ली में बैठक का हुआ आयोजन,लिए गए अहम फैसले



देश की राजधानी दिल्ली के शास्त्री नगर में 25 अगस्त 2024 को राजपुरोहित महासंघ दिल्ली एनसीआर की बैठक आयोजित की गई, इस बैठक का उद्देश्य दिल्ली में “राजपुरोहित समाज का भवन बनाना और दिल्ली और एनसीआर में रह रहे सभी राजस्थानी प्रवासी राजपुरोहित बंधुओं को महासंघ से जोड़ना है।जिसमें समाज के वरिष्ठ और प्रतिष्ठित सैकड़ो सदस्यों ने भाग लिया। इस महत्वपूर्ण बैठक में समाज की उन्नति और विकास के लिए कई अहम फैसले लिए गए।

बैठक की शुरुआत स्वागत और पंजीकरण से हुई, जिसमें सभी आगंतुक बंधुओं का तिलक लगाकर सम्मानपूर्वक स्वागत किया गया। इसके बाद भगवान खेतेश्वर भगवान की आरती और दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ।

बैठक में प्रमुख संस्थापक सदस्यों जैसे श्री रामचंद्र सिंह जी तोलियासर, श्री लक्ष्मण सिंह जी बासनी, श्री गणपत सिंह जी बारवा, और श्री लखपत सिंह नारवा जी ने अपने संबोधन में महासंघ के गठन की यात्रा पर प्रकाश डाला और शास्त्री नगर में एक नए भवन की जानकारी दी।"

"महासंघ के महासचिव श्री जोरावर सिंह कानोडिया ने अब तक के कार्यों की रिपोर्ट प्रस्तुत की और दिल्ली NCR के विभिन्न क्षेत्रों में सदस्यता बढ़ाने की रणनीतियों पर चर्चा की।

अध्यक्ष श्री कान सिंह गुरड़ाई ने अपने उद्बोधन में समाज से तन, मन, धन से सहयोग करने की अपील की और 2025 तक दिल्ली में राजपुरोहित भवन की नींव रखने का संकल्प लिया। उन्होंने इसे समाज की एकता और शक्ति का प्रतीक बताया और इस निर्माण में सभी से सहयोग की अपेक्षा की। 

बैठक में कोषाध्यक्ष श्री प्रहलाद सिंह मादड़ी ने वित्तीय स्थिति की जानकारी दी और आय-व्यय का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया। इसके साथ ही, श्री पवन सिंह ढाबर ने समाज के बंधुओं के बीच खुली चर्चा की , जिसमें कई महत्वपूर्ण सुझाव प्राप्त हुए। भवन समिति का गठन, सदस्यता और फंड बढ़ाने के उपायों पर विचार-विमर्श किया गया।

भवन के निर्माण के लिए भी समाज बंधुओं ने अपना योगदान दिया। श्री लक्ष्मण सिंह जी बासनी ने 1,01,000 रुपये का चेक महासंघ को सौंपा, जबकि श्री करनी सिंह जी सिद्धमुख ने 1,51,000 रुपये की घोषणा की।

सुदर्शन न्यूज चैनल के राष्ट्रीय समन्वयक डॉ राजकुमार राजपुरोहित ने, देश की राजधानी दिल्ली में हुई इस राजपुरोहित महासंघ की विशेष बैठक की तारीफ करते हुए कहा कि, हमारे समाज के कई विद्वान एवं उद्योगपतियों ने इस बैठक में भाग लिया तथा समाज के विकास के लिए नई नई योजनाओं पर चर्चा की, सभी ने तन मन धन से योगदान दिया इसके लिए सभी धन्यवाद के पात्र हैं।
डॉ राजकुमार राजपुरोहित ने बताया कि, मेरे चैनल में चल रहे किसी इवेंट प्रोग्राम की वजह से मैं इस महत्वपूर्ण मीटिंग में नहीं पहुंच पाया यह मेरे लिए एक दुर्भाग्य था, लेकिन मैं हमेशा समाज के लिए सेवा में तत्पर रहूंगा।
डॉ राजकुमार ने महासंघ के सभी सदस्यों का आभार व्यक्त किया तथा इस कार्यकारिणी बैठक की सफलता का श्रेय, माननीय अध्यक्ष कानसिंह जी गुरड़ाई एवं मुख्य महासचिव डॉ जोरावर सिंह कनोडीया को दिया। 
बैठक के अंत में महासंघ के उपाध्यक्ष श्री मनमोहन सिंह जी ने बैठक के मुख्य बिंदुओं का सारांश प्रस्तुत किया और सभी सदस्यों को धन्यवाद देते हुए बैठक का समापन किया। इस बैठक के निर्णय समाज के भविष्य को नई दिशा देंगे।बैठक में महासंघ के सभी सदस्य गण भी उपस्थित रहे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ