PM आवास योजना की पहली किस्त मिलते ही प्रेमी संग 11 महिलाएं हुई फरार,पतियों ने लगाई गुहार

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

PM आवास योजना की पहली किस्त मिलते ही प्रेमी संग 11 महिलाएं हुई फरार,पतियों ने लगाई गुहार



PM आवास योजना की पहली किस्त मिलते ही प्रेमी संग 11 महिलाएं हुई फरार,पतियों ने लगाई गुहार



Pradhan Mantri Awas Yojana: यूपी के महाराजगंज जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां के निचलौल ब्लाॅक में रहने वाली 11 महिलाएं अपने प्रेमी के साथ भाग गई। एक साथ इतनी महिलाओं के भागने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

जानकारी के अनुसार महिलाओं के खातों में पीएम आवास योजना के 40 हजार रुपए आए थे। इस योजना के तहत सरकार उन लोगों को पैसा देती है जिनका खुद का घर का नहीं होता है। इस योजना का पैसा महिलाओं को मिलता है और वो भी सिर्फ बैंक खाते में।

मामले का खुलासा होने के बाद घर से भागी महिलाओं के पति थाने पहुंचे और मामला दर्ज करवाया। वहीं संबंधित विभाग में अर्जी देकर दूसरी किस्त नहीं भेजने की गुहार लगाई है। ये भी सामने आया कि निचलौल ब्लाॅक में 2350 महिलाओं को लाभ देने के लिए चिन्हित किया गया। ऐसे में सभी महिलाओं के खातों में पीएम आवास योजना के तहत पहली किश्त भेजी गई थी।

विभाग वसुल रहा राशि

वहीं योजना के नियमों के अनुसार अगर कोई लाभार्थी पीएम आवास योजना के तहत मिले पैसों को इस्तेमाल किसी और जगह पर करता है तो शासन के पास ये अधिकार है कि वह पैसे की वसूली कर सकता है। ऐसे में जिन लोगों की पत्नियां भाग गई। शासन उनसे पीएम आवास योजना की पहली किश्त वसूलने की तैयारी कर रहा था।


पति तनाव में, अधिकारी हैरान

वहीं इन महिलाओं के पति अब तनाव में हैं. किश्त लेकर भागी महिलाओं के पति ने अधिकारियों से पत्नी के खाते में दूसरी किश्त न भेजने की गुहार लगाई है. पति को इस बात का डर सता रहा है कि किश्त की रकम वसूलने का नोटिस कहीं उनके नाम न जारी हो जाए. उन्हें उम्मीद थी कि सरकारी मदद से घर बन जाएगा, लेकिन घर बनने से पहले की उनकी गृहस्थी ही उड़ गई. हालांकि जांच के बाद मामले की उजागर होने पर कुछ लाभार्थियों का रकम रोक दिया गया है.

Source: News24

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ