तलाब में तब्दील मड़वास तहसील परिसर,लोगों की बढ़ी परेशानी

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

तलाब में तब्दील मड़वास तहसील परिसर,लोगों की बढ़ी परेशानी



तलाब में तब्दील मड़वास तहसील परिसर,लोगों की बढ़ी परेशानी

आखिर कौन लेगा व्यवस्था की जिम्मेदारी


रवि शुक्ला,मझौली

 भले ही चाहे गांव के तालाब सूखे पड़े हैं पर तहसील कार्यालय मड़वास का प्रांगण हल्की ही वारिस में तालाब में तब्दील हो चुका है जिससे भले ही अधिकारियों कर्मचारियों को कोई समस्या ना हो पर आने जाने वाले लोगों के लिए परेशानी व गंदगी का शबब बना हुआ है। जिसको लेकर लोगों ने तहसील प्रशासन पर निष्क्रियता और उदासीनता का आरोप लगाया है।

कार्यालय प्रांगण में पानी भर होने के मीडिया के सवाल पर वरिष्ठ श्रेष्ठ लोगों ने तहसील कार्यालय के अधिकारियों एवं कर्मचारीयों का निष्क्रियता एवं उदासीनता बताया है।
 मामले में चर्चा करते हुए लोगों द्वारा कहा गया कि तहसील परिषर में पानी भरा हुआ है फिर भी जिम्मेदार अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं जिसका खामियाजा तहसील में आ रहे आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है, लोगों की माने तो मड़वास तहसील दलालों का अड्डा बना है बताया जा रहा है मड़वास तहसील में इन दिनों कई दलाल सक्रिय हैं जो आने वाले गरीब जनता को जमकर लूट रहे हैं।खबर तो यह भी है की पूरे तहसील के अधिकारी कर्मचारी दलालों से सांठ गांठ कर गरीब जनता की जेब ढीली कर रहे हैं,
बरहाल मड़वास तहसील परिसर में भरे पानी से प्रशासन की निष्क्रियता का अंदाजा लगाया जा सकता है,यहां पेशी या अन्य कार्य कराने आ रहे आम लोगों भारी असुविधा हो रही है,बावजूद मड़वास तहसील के जिम्मेदार अधिकारियों के कान में जूं तक नहीं रेंग रहा है। 


इनका कहना है 

1
देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान की मड़वास तहसील पोल खोल रहा है तहसील परिषर में पानी भरना एवं गंदगी दुर्भाग्यपूर्ण है इस पर मड़वास तहसील के तहसीलदार की जिम्मेदारी है कि तहसील एवं तहसील प्रांगण को स्वच्छ बनाए रखें।

शिमूरत देव जी महराज
सामाजिक कार्यकर्ता 

2
भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना स्वच्छ भारत मिशन है मड़वास तहसील के परिसर में पानी भरा हुआ है इसमें मच्छर और कीड़े पैदा होंगे इसमें प्रशासनिक अधिकारियों एवं क्षेत्रीय प्रतिनिधियों की भी जिम्मेदारी है,इस पर ध्यान देना चाहिए ।

हरिशंकर पनिका
सरपंच प्रतिनिधि जमुआ नं.1

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ