हाथरस हादसा: बाबा के कमरे में खूबसूरत लड़कियां की होती थी एंट्री, कौन है हाथरस का जिम्मेदार,बाबा होंगे गिरफ्तार?

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हाथरस हादसा: बाबा के कमरे में खूबसूरत लड़कियां की होती थी एंट्री, कौन है हाथरस का जिम्मेदार,बाबा होंगे गिरफ्तार?




हाथरस हादसा: बाबा के कमरे में खूबसूरत लड़कियां की होती थी एंट्री, कौन है हाथरस का जिम्मेदार,बाबा होंगे गिरफ्तार?



Hathras Satsang Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस में मंगलवार को सत्संग के दौरान मची भगदड़ में अब तक 116 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कई लोग घायल हैं, जिनमें से कई की हालत गंभीर बताई जा रही है.
यूपी के अलावा, दिल्‍ली, राजस्‍थान और मध्‍य प्रदेश में भी भोले बाबा के भक्‍त मौजूद हैं. कुछ लोगों का कहना है कि भोले बाबा के आश्रम में कई राज छिपे हुए हैं. भोले बाबा को हमेशा सफेद सूट में देखा गया है. साथ ही ये भी सुनने को मिल रहा है कि बाबा के कमरे में सिर्फ लड़कियों की एंट्री थी. 

पुलिस कांस्‍टेबल से स्‍वयंभू बाबा तक का सफर

नारायण साकार ने एक आम शख्‍स से स्‍वयंभू बाबा तक का सफर बहुत कम समय में पूरा कर लिया. वह मूल रूप से जनपद कासगंज के तहसील पटियाली के गांव बहादुर नगर के रहने वाले हैं. बाबा के पिता एक किसान थे. गांव में ही बाबा ने अपनी पढ़ाई पूरी की थी. भोले बाबा तीन भाई हैं, सबसे बड़े भाई की मौत हो चुकी है, दूसरे नंबर के भाई का नाम सूरज पाल है. तीसरे नंबर का भाई बीएसपी में नेतागिरी करता है और गांव बहादुर नगर का 15 साल पूर्व प्रधान भी रह चुका है.

भोले बाबा के लिए कई 'एजेंट' कर रहे थे काम! 

भोले बाबा का नाम सूरज पाल है. बाबा बनने से पहले वह एलआईयू में हैड कांस्‍टेबल थे. साल 1999 में उन्‍होंने नोकरी छोड़ दी थी. बाबा बनने के बाद सफेद सूट इनकी पहचान रही है. इनकी पत्‍नी का नाम प्रेम बती है. ऐसे आरोप लगाए जा रहे हैं कि भोले बाबा के लिए कई 'एजेंट' काम कर रहे थे. वह एजेंटों को भ्रमित करने के लिए पैसे देते थे. जनता को भ्रमित करने के लिए एजेंट कहते थे कि बाबा की उंगली पर चक्र दिखाई देता है.

कमरे में खूबसूरत लड़कियां की एंट्री 

नारायण साकार पर यह भी आरोप लगते रहे हैं कि उन्‍होंने गांव की जमीनों पर अवैध कब्जा कर आश्रम बनाया है. गांव की आबादी की जमीन पर अवैध कब्जा कर आश्रम बनाया गया है. ये भी आरोप लगते रहे हैं कि इनके आश्रम पर खूबसूरत लड़किया रहती हैं. इनके कमरे में लड़कियों के अलावा सिर्फ खास लोगों की एंट्री है. अन्‍य लोगों को भोले बाबा के कमरे के अंदर जाने की इजाजत नहीं है. किसी बाहर के आदमी को तो उनके कमरे में जाने की कतई अनुमति नहीं है.

लग्‍जरी गाडि़यों में सफर करते हैं बाबा

भोले बाबा के पास बहुत महंगी लग्जरी बहुत गाडि़यां हैं. हालांकि, बाबा जो लग्‍जरी गाडि़यां इस्‍तेमाल करते हैं, उनमें से एक का भी रजिस्‍ट्रेशन उनके नाम पर नहीं है. सभी गाडि़यां दूसरे लोगों, खासतौर पर भक्‍तों के नामों पर हैं. बाबा ने अपने नाम पर कुछ नहीं कर रखा है. बताया जा रहा है कि एक बार ये जेल भी जा चुके हैं. हालांकि, पिछले कुछ समय से बाबा की मान्‍यता लगातार बढ़ रही थी. पिछले साल बाबा के दरबार में यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री और सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव भी पहुंचे थे. अखिलेश की बाबा के दरबार में पहुंचे की तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

घटना स्थल पर पहुंचे डीजीपी 


मंगलवार शाम को डीजीपी प्रशांत कुमार भी घटना स्थल पर पहुंचे और उन्होंने परिस्थितियों का जायजा लिया. वहीं अस्पतालों में घायलों का भी हाल-चाल जाना. इस बीच जब उनसे भोले बाबा की गिरफ्तारी को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस घटना की जांच चल रही है. जो भी आरोपी होंगे उन पर कार्रवाई की जाएगी.

भोले बाबा होंगे गिरफ्तार?


डीजीपी प्रशांत कुमार ने कहा कि 'सत्संग में क्या व्यवस्थाएं की गई. नियमों का कितना पालन किया गया है. एफआईआर के बाद विवेचना के दौरान ये देखा जाएगा. एफआईआर दर्ज कराई जा रही है. सभी दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई होगी. जहां तक प्रशासनिक लापरवाही की बात है तो इसके लिए यहां की एडीजी जोन और मंडलायुक्त के द्वारा जांच की जाएगी और जो भी रिपोर्ट आएगी उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ