सूरत दुर्घटना के पीड़ित परिवारों से पंचायत मंत्री ने भेंट कर शोक संवेदना व्यक्त की, मिलेगी 4 लाख-4 लाख रूपये की आर्थिक सहायता

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सूरत दुर्घटना के पीड़ित परिवारों से पंचायत मंत्री ने भेंट कर शोक संवेदना व्यक्त की, मिलेगी 4 लाख-4 लाख रूपये की आर्थिक सहायता



सूरत दुर्घटना के पीड़ित परिवारों से पंचायत मंत्री ने भेंट कर शोक संवेदना व्यक्त की, मिलेगी 4 लाख-4 लाख रूपये की आर्थिक सहायता


रेडक्रास से 25 हजार रूपये की आर्थिक सहायता प्रदाय की गई


सीधी
 पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्य मंत्री श्रीमती राधा सिंह ने सूरत दुर्घटना के मृतको के घर जाकर उनके परिजनों से शोक संवेदना व्यक्त की। राज्य मंत्री ने कहा कि दुर्घटना में असमय अपने प्रियजनों को खो देना बहुत कष्टकारी होता है। दुःख की इस घड़ी में सरकार आपके साथ है तथा जीवन को सुव्यवस्थित करने में हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी। उन्होने जिला रेडक्रास सोसायटी के माध्यम से मृतकों के निकटतम परिजन को 25 हजार-25 हजार रूपये की आर्थिक सहायता प्रदान की। उन्होने कहा कि संबल योजना के अंतर्गत पंजीकृत श्रीमिकों के निकटतम परिजन को योजना के माध्यम से तथा अन्य को मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान से 4 लाख-4 लाख रूपये की आर्थिक सहायता उनके खातों में प्रदान की जाएगी। राज्य मंत्री ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि पीड़ित परिवारों को अन्य योजनाओं का लाभ भी प्राथमिकता पर दिलाना सुनिश्चित करायें। 

 इस अवसर पर पंचायत राज्य मंत्री ने ग्रामीणजनों की समस्याएं भी सुनी तथा अधिकारियों को तत्परता से समस्याओं के निराकरण के निर्देश दिए। ग्राम दियाडोल के निवासियों के पेयजल संबंधी समस्या का पंचायत राज्य मंत्री ने प्राथमिकता से निराकरण करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्होने सभी पात्र हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना एवं सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना का लाभ देने के निर्देश दिए हैं।

 सांसद डाॅ. राजेश मिश्रा ने पीड़ित परिवारों का ढाडस बढ़ाया। उन्होने कहा कि इस दुर्घटना के विषय में जानकारी प्राप्त होते ही उन्होने गुजरात सरकार से हर संभव सहायता के लिए संपर्क किया था। प्रयासों के बावजूद अमूल्य जिन्दगियों को नहीं बचाया जा सका। उन्होने कहा कि इस कठिन समय में वह उनके साथ खड़े हैं किसी भी समस्या के लिए वह उनसे सीधे संपर्क कर सकते हैं। 

 अपर कलेक्टर राजेश शाही ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार पीड़ित परिवारों को आवश्यक सहायता उपलब्ध कराई जा रही है। आर्थिक सहायता के लिए सूरत प्रशासन के साथ भी वह लगातार संपर्क में हैं। 

 गत सप्ताह सचिन जीआईडीसी सिद्धि गणेश पाली गांव जिला सूरत गुजरात में ईमारत ढहने के हुए हादसे में सीधी जिले के पांच श्रमिकों की मृत्यु हो गई थी। पंचायत राज्य मंत्री तथा सांसद ने कोटमा टोला मझौली के मृतक अभिलाष केवट पिता छोटेलाल केवट, ग्राम दियाडोल के मृतक शिवपूजन केवट एवं प्रवेश केवट पिता शौखीलाल केवट तथा ग्राम परासी के मृतक हीरामणि केवट एवं लालजी केवट पिता बंभोली केवट के घर पहुंचकर उनके परिजनों से भेंट की और शोक संवेदना व्यक्त की। उनके साथ जिला पंचायत सदस्य पूजा सिंह कुशराम सहित जनप्रतिनिधिगण, उपखण्ड अधिकारी मझौली आर पी त्रिपाठी, अनुविभागीय पुलिस अधिकारी रोशनी ठाकुर सहित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ