12 वीं फेल लड़की नीट में कर दी टॉप, 720 में मिले 705 नंबर, स्कूल के शिक्षक हैरान

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

12 वीं फेल लड़की नीट में कर दी टॉप, 720 में मिले 705 नंबर, स्कूल के शिक्षक हैरान



12 वीं फेल लड़की नीट में कर दी टॉप, 720 में मिले 705 नंबर, स्कूल के शिक्षक हैरान



गुजरात में एक छात्र ने कुछ ऐसा कमाल कर दिखाया है जो सारे बच्चों को लिए मिसाल बन गया है। यहां नीट-यूजी परीक्षा में एक छात्र ने 720 में से 705 अंक हासिल किए हैं। इसमें हैरान करने वाली बात यह है कि यह छात्र कक्षा 12में फेल हो गई था।
नीट यूजी परीक्षा के नतीजों की घोषणा शनिवार को हुई थी। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट यह कमाल अहमदाबाद की रहने वाली एक छात्रा ने किया है। सोशल मीडिया पर कक्षा 12वीं और नीट यूजी की परक्षी देने वाली एक छात्रा की मार्कशीट भी वायरल हो रही है जिसमें दोनों मार्कशीट में इतने अंतर को देख हर कोई हैरान है। हालांकि यह मार्कशीट गुजरात की उसी छात्रा की है या नहीं, इसकी पुष्टि रिपोर्ट में नहीं की गई है। 

उसकी कक्षा 12वीं की मार्कशीट के मुताबिक फिजिक्स में उसे 21 मार्क्स मिले थे जबकि केमिस्ट्री और बायोलॉजी में 31 और 39 मार्क्स आए थे। इसके लावा अंग्रेजी में उसे केवल 59 मार्क्स मिले थे। 700 में से उसे कुल 352 मार्क्स मिले थे। रिपोर्ट के मुताबिक स्कूल ने उसकी खराब परफॉर्मेंस के बारे में बात करने के लिए उसके माता पिता को भी बुालाया था। उसके कोचिंग सेंटर ने बताया कि कक्षा 12 में रहते हुए उसने दो बार ड्रॉप आउट भी कर लिया था। रिपोर्ट के मुताबिक लड़की ने कक्षा 11वीं और 12वीं के लिए एक कोचिंग सेंटर में रजिस्ट्रेशन करावाया था और स्कूल में वह केवल डमी छात्र के रूप में रजिसटर्ड थी। 

इस बीच शनिवार को नीट यूजी परीक्षा का रिजल्ट स्कूल प्रशासन भी हैरान रह गया। जो लड़की कक्षा 12वीं में फेल हुई उसे नीट यूजी परीक्षा में 720 में से 705 अंक मिले थे जिससे वह गुजरात के टॉप परफॉर्मर में शामिल हो गई। नीट परक्षी में फिजिक्स में उसे 99.1 फीसदी मार्क्स मिले हैं। इसके अलावा 99.1 प्रतिशत केमिस्ट्री और बायोलॉजी में मिले हैं जिससे उसकी कुल प्रतिशत 99.8 फीसदी हो गई है।



Source: हिंदुस्तान

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ