WhatsApp पर HD वीडियो भेजने वालों के लिए खुसखबरी,इस फ़ीचर से भेजना होगा आसान

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

WhatsApp पर HD वीडियो भेजने वालों के लिए खुसखबरी,इस फ़ीचर से भेजना होगा आसान



WhatsApp पर HD वीडियो भेजने वालों के लिए खुसखबरी,इस फ़ीचर से  भेजना होगा आसान



WhatsApp Latest Feature: वॉट्सऐप पर आए दिन नये फीचर देखने को मिलते रहते हैं. इसी कड़ी में वॉट्सऐप पर एक और नया फीचर आया है, जो आपको एक नया एक्सपीरियंस देगा. इस फीचर में एचडी क्वालिटी में फोटो और वीडियो भेजने वाले यूजर्स को काफी सुविधा मिलने वाली है.

इस फीचर को एंड्रॉयड और आईओएस दोनों के लिए को रोलआउट किया जाएगा. अब यूजर्स को वॉट्सऐप सेटिंग में बदलाव करने का ऑप्शन दिया जाएगा, इससे आपको बार-बार फोटो की क्वालिटी सेट नहीं करनी होगी.

क्या है फीचर में नया?

मौजूदा वॉट्सऐप फीचर में यूजर्स को एचडी क्वालिटी में फोटो या वीडियो भेजने का ऑप्शन मिलता है. इसमें आपको हर बार एचडी के लिए सेलेक्ट करना होगा, लेकिन नये फीचर के आने के बाद आपको बार-बार यह चीज नहीं करनी होगी. इसमें आप अपने हिसाब से फोटो की क्वालिटी भी डिसाइड कर पाएंगे. इसका मतलब यह है कि आप अपने हिसाब से यह तय कर पाएंगे कि आपको हर बार फोटो और वीडियो की क्वालिटी एचडी में ही चाहिए. 

सेटिंग में जाकर करना होगा ये काम

वॉट्सऐप से भेजे जाने वाले सारे फोटो और वीडियो को HD क्वॉलिटी में भेजने के लिए आपको सेटिंग में जाकर HD क्वॉलिटी सेलेक्ट करना है. इसके बाद सारे वॉट्सऐप फोटो और वीडियो एचडी क्वॉलिटी में जाएंगे. वॉट्सऐप का यह एचडी फीचर काफी पुराना नहीं है बल्कि पिछले साल ही लाया गया था. हालांकि अब इसमें बदलाव किया जा रहा है. इसमें यूजर्स वीडियो और फोटो को 480 पिक्सल से 720 पिक्सल में भेज पाएंगे. इसके साथ ही वॉट्सऐप से 64MB के वीडियो को शेयर किया जा सकेगा. 

अभी तक वॉट्सऐप के इस नये फीचर को अभी रोलआउट नहीं किया गया है. इस नए फीचर को एंड्रॉइड के साथ आईओएस दोनों यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ