Sidhi News : सात पटवारियों की वेतन वृद्धि रोकने के कलेक्टर ने दिए निर्देश

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Sidhi News : सात पटवारियों की वेतन वृद्धि रोकने के कलेक्टर ने दिए निर्देश



Sidhi News : सात पटवारियों की वेतन वृद्धि रोकने के कलेक्टर ने दिए निर्देश

कलेक्टर ने तहसील गोपद बनास के राजस्व विभाग के प्रगति की विस्तृत समीक्षा की



सीधी
 कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी द्वारा तहसील गोपद बनास के राजस्व विभाग के कार्यों की पटवारी हल्कावार विस्तृत समीक्षा की गयी। सात पटवारियों के कार्यों में प्रगति संतोषजनक नहीं जाये जाने पर नोटिस जारी कर एक वेतन वृद्धि असंचयी प्रभाव से रोकने के निर्देश दिए गए हैं। कलेक्टर ने कहा कि विभागीय कार्यों में किसी भी प्रकार की उदासीनता या लापरवाही स्वीकार नहीं की जाएगी। आगामी माह में कार्य में अपेक्षित प्रगति नहीं होने पर कठोर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जावेगी।

 कलेक्टर ने निर्देशित किया है कि सभी पटवारी हल्के में निर्धारित दिवसों पर उपस्थित रहेंगे। इसकी जानकारी ग्रामवासियों को भी होनी चाहिए। राजस्व विभाग के मूल कार्यों के लिए किसी भी व्यक्ति को अनावश्यक भटकना नहीं पड़े। कलेक्टर ने सीमांकन, नामांतरण, बंटवारा के सभी मामलों में रिपोर्ट निर्धारित समय-सीमा में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों के गुणवत्तापूर्ण निराकरण की जिम्मेदारी संबंधित पटवारी की होगी। कलेक्टर ने अभियान चलाकर आगामी एक माह में सभी प्रकार की पेंडेंसी समाप्त करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने कहा कि समस्त राजस्व निरीक्षक पटवारियों के कार्यों का मूल्यांकन करेंगे तथा उन्हें आवश्यक सहयोग भी प्रदान करेंगे। कलेक्टर ने राजस्व वसूली के लिए अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। 

 समीक्षा उपरान्त पटवारी अविनाश पण्डोरिया, प्रवीण शुक्ला, ऋषभ नापित, उर्मिला पटेल, विद्यावती कुशवाहा, अलोक द्विवेदी, एवं अतुल शर्मा की एक वेतन वृद्धि असंचयी प्रभाव से रोकने हेतु नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए हैं। 

 बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राहुल धोटे, अपर कलेक्टर राजेश शाही, उपखण्ड अधिकारी गोपद बनास नीलेश शर्मा, तहसीलदार जान्हवी शुक्ला, नायब तहसीलदार निवेदिता त्रिपाठी, साक्षी गौतम, अधीक्षक भू-अभिलेख रवि श्रीवास्तव सहित समस्त राजस्व निरीक्षक एवं पटवारी उपस्थित रहें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ