सड़क हादसे में दोनों भाइयों की मौत से उजड़ा परिवार, मां बोली कौन बनेगा बुढ़ापे में सहारा

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सड़क हादसे में दोनों भाइयों की मौत से उजड़ा परिवार, मां बोली कौन बनेगा बुढ़ापे में सहारा



सड़क हादसे में दोनों भाइयों की मौत से उजड़ा परिवार, मां बोली कौन बनेगा बुढ़ापे में सहारा



उन्नाव जिले में सफीपुर कोतवाली क्षेत्र में हादसे का शिकार हुए अभिषेक और अभय दो ही भाई थे। उनकी कमाई से घर चलता था। दोनों भाई मजदूरी कर परिवार चलाते थे। वह तीनों इन दिनों मियागंज चौराहा स्थित फल मंडी में मजदूरी कर रहे थे।

शुक्रवार शाम मजदूरी करने के बाद तीनों घर गए थे।
कुछ देर बाद मां संतोषी से घूमने जाने की बात कहकर निकले थे। मां ने मना भी किया, लेकिन वह नहीं माने। बाइक से तीनों निकल पड़े। घर से करीब दो किलोमीटर दूर पहुंचे थे, तभी हादसे का शिकार हो गए। कुछ देर पहले जिस मां ने बच्चों को पानी दिया, चाय पिलाई।

उसे दोनों बेटों की मौत की खबर पहुंची तो वह बदहवास हो गई और गश खाकर गिर गई। अन्य परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक भाईयों के पिता वंशराज दिल्ली में मजदूरी करते हैं। दोनों बच्चों की मौत की जानकारी पर घर के लिए निकले हैं।

मजदूरी के साथ पढ़ाई और सेना की कर रहे थे तैयारी

हादसे का शिकार हुए अभिषेक और उसका छोटा भाई अभय दोनों मजदूरी के साथ पढ़ाई भी करते थे। अभिषेक ने इस बार इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की थी। वहीं अभय हाईस्कूल का छात्र था। मेहनत करने के बाद पढ़ाई फिर भविष्य संवारने के लिए दोनों भाई सेना में जाने की तैयारी भी कर रहे थे।

मां बोली अब कौन बनेगा बुढ़ापे का सहारा

इसके लिए वह रोजाना सुबह दौड़ने जाते थे। माता पिता भी दोनों बच्चों की लगन को देखकर उन्हें आगे का भविष्य उज्जवल दिख रहा था। लेकिन एक हादसे ने सब कुछ बदल दिया। भविष्य संवारना तो दूर बुढ़ापे का सहारा भी छिन गया। मृतकों की मां संतोषी यह बोले जा रही थी कि अब कौन बुढ़ापे का सहारा बनेगा।

हाईस्कूल का छात्र था जय, परिवार का था सहारा


हादसे का शिकार हुआ जय दो भाईयों में बड़ा था। वह हाईस्कूल का छात्र था। पिता बबलू भी मजदूरी करते हैं। घर की आर्थिक स्थिति सही न होने से वह भी अपने ममेरे भाईयों के साथ काम पर जाता था। इस समय छुट्टी होने से वह आम की मंडी में काम करने जाता था। एक ही मोहल्ले में पूरा परिवार रहने से तीनों एक साथ जाते और आते थे। बेटे की मौत से पिता के साथ मां ललिता छोटा भाई सूर्या और अन्य परिजन बेहाल हैं।

बता दें कि सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के लखनऊ-बांगरमऊ मार्ग पर देर शाम 7:20 बजे दो तेज रफ्तार बाइकों में आमने-सामने टक्कर हो गई थी। सड़क पर गिरे एक बाइक पर सवार तीन भाइयों को ट्रक ने कुचल दिया। तीनों की मौके पर मौत हो गई थी। दूसरी बाइक पर सवार युवक की हालत गंभीर है।


आसीवन थानाक्षेत्र के कस्बा मियागंज के मोहल्ला नेवातीटोला निवासी वंशराज का पुत्र अभिषेक (20), अपने छोटे भाई अभय (17) और ममेरे भाई जय राठौर (14) के साथ मियागंज चौराहा के पास आम मंडी में मजदूरी करता था। शाम को तीनों एक ही बाइक से घूमने के लिए निकले थे।

लखनऊ-बांगरमऊ मार्ग पर मियागंज सीएचसी के सामने हरदोई शहर के सुभाषनगर निवासी सौरभ (25) की बाइक से आमने-सामने टक्कर हो गई। तेज रफ्तार होने से चारों सड़क पर गिर गए। इसी दौरान लखनऊ से बांगरमऊ की ओर से जा रहे ट्रक ने सड़क पर गिरे तीनों भाइयों को रौंद दिया।

युवकों के पास मिले मोबाइल से परिजनों को दी जानकारी


उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। दूसरी बाइक पर सवार सौरभ को गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर किया गया है। हादसे की सूचना पर आसीवन पुलिस मौके पर पहुंची और भीड़ को हटाकर तीनों शवों को किनारे कराया। युवकों के पास मिले मोबाइल से परिजनों को जानकारी दी गई।

पुलिस ने ट्रक व चालक को पकड़ लिया


मौत की सूचना से दोनों परिवारों में कोहराम मच गया। हादसे से आक्रोशित परिजनों ने हंगामे का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने समझाकर शांत करा दिया। थानाध्यक्ष ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि बाइकों की टक्कर में सभी सड़क पर गिरे थे। तभी लखनऊ की ओर जा रहे ट्रक से तीन युवकों को कुचल दिया। ट्रक व चालक को पकड़ लिया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ