जो युवा नशा करते हैं और माता पिता को धोखा देते हैं,उन्हें ये ग्रह देते हैं कठोर सजा

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जो युवा नशा करते हैं और माता पिता को धोखा देते हैं,उन्हें ये ग्रह देते हैं कठोर सजा



जो युवा नशा करते हैं और माता पिता को धोखा देते हैं,उन्हें ये ग्रह देते हैं कठोर सजा



 ज्योतिष के अनुसार कुंडली में स्थित राहु ग्रह व्यक्ति को ड्रग्स या फिर नशे की ओर आकर्षित करता है. नशे की लत भले ही घर पर किसी एक को लगती है लेकिन इससे पूरा घर-परिवार और व्यक्ति का जीवन बर्बाद हो जाता है.

यह सब जानने के बावजूद भी नशे की लत से बाहर निकलना मुश्किल होता है.
 
ज्योतिष से अनुसार कुंडली के लग्न स्थान में चंद्र की स्थिति और छठे और ग्यारहवें भाव के स्वामी और राहु के प्रभाव के कारण व्यक्ति शराब के लत में पड़ जाता है. इतना ही नहीं नशे के कारण उसका स्वभाव भी उग्र हो जात है और वह माता-पिता संग लड़ाई-झगड़े करने लगता है.
 
शराब, सिगरेट, ड्रग्स से लेकर पान-मसाला सभी तरह के नशे के लिए राहु को जिम्मेदार माना जाता है. ज्योतिष के अनुसार राहु यदि कुंडली के पहले, दूसरे, सातवें या बारहवें स्थान पर हो तो व्यक्ति को नशे की लत लगती है. राहु के दुष्प्रभाव से उसका जीवन बर्बाद हो जाता है.
 
माता-पिता संतान को नशे की लत से बाहर निकालने की हर संभव कोशिश करते हैं. लेकिन नशे के कारण उसका स्वभाव भी उग्र हो जाता है और वह अपने माता-पिता को भी धोखा देने लगता है. ऐसे में कुंडली में स्थिति अन्य ग्रह जैसे चंद्रमा, सूर्य और शनि भी दंड देने लगते हैं.
 
नशे की लत में जब व्यक्ति को दूसरों को सताता है, बुरे या अनुचित काम करता है तो आपको शनि देव के दंड से पीड़ित होना पड़ सकता है. क्योंकि शनि देव को न्याय और कर्म का देवता कहा गया है.
 
वहीं नशे में लिप्त होकर यदि आप अपने माता-पिता को धोखा देते हैं तो सूर्य और चंद्रमा दोष से पीड़ित होना पड़ सकता है. चंद्र दोष से मानिसक तनाव और बीमारियां बढ़ती हैं. तो वहीं सूर्य के दंड से व्यक्ति पर झूठे आरोप लगते हैं, धनहानि होती है और मान-सम्मान में कमी आती है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ