युवा पीढ़ी को बताएंगे रघुवंशियों का इतिहास, सिखाएंगे एकता के गुण

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

युवा पीढ़ी को बताएंगे रघुवंशियों का इतिहास, सिखाएंगे एकता के गुण


युवा पीढ़ी को बताएंगे रघुवंशियों का इतिहास, सिखाएंगे एकता के गुण

 मिशन रघुवंशी युवा एकता को लेकर मध्यप्रदेश के रघुवंशी युवा चला रहे अभियान

 भोपाल.
 भगवान श्रीराम के वंशज रघुवंशियों का गौरवशाली इतिहास समाज की आने वाली पीढ़ी तक पहुँचे, युवाओं में एकता और समाज सशक्तिकरण के गुण विकसित हो इसी उद्देश्य को लेकर रघुवंशी युवा शक्ति संघ मध्यप्रदेश में मिशन रघुवंशी युवा एकता अभियान चला रहा है। अभियान साकेतवासी संत श्री कनक विहारी दास जी की प्रेरणा से और हंसानंदन श्रीमान ठाकुर समीर रघुवंशी सोता जी (अंजार, गुजरात)के मार्गदर्शन में ठाकुर कान्हा मुकेश सिंह रघुवंशी और टीम के द्वारा चलाया जा रहा है। 
संघ के सदस्य भोपाल के सुजीत रघुवंशी ने बताया कि संघ का उद्देश्य अभियान के माध्यम से घर-घर, जन-जन व युवा पीढ़ी को रघुवंशियों के गौरवशाली इतिहास से अवगत कराना है। साथ ही समाज को एकता की माला में पिरोना है। समाज मे शिक्षा से वंचित होने वाले बच्चो को शिक्षा से जोड़ना है।
संघ अपना अभियान पूरे देश में अलग-अलग चरणों मे चला रहा है। अभियान से प्रेरित होकर मध्यप्रदेश से अब तक करीब 2000 युवा जुड़ चुके है। इनमें मध्यप्रदेश के भोपाल, इंदौर, जबलपुर, बैतूल, रायसेन, अशोकनगर, गुना, उज्जैन, सीहोर, विदिशा, सागर, शिवपुरी, भिंड, मुरैना, नर्मदापुरम, देवास, ग्वालियर सहित करीब 25 जिलों से युवा जुड़ चुके हैं और बताया कि भोपाल में जल्द होगी प्रदेश स्तर की बैठक

 2 जून को ऑनलाइन मीटिंग


अभियान को लेकर 2 जून को शाम 7 बजे से जूम एप के माध्यम से मीटिंग का आयोजन किया जाएगा, इसमें संघ के पदाधिकारी व विभिन्न जिलों से रघुवंशी समाजसेवी शामिल होंगे। मीटिंग में रघुवंशी युवा संघ को देश के कोने-कोने तक कैसे पहुचाये इस विचार विमर्श किया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ