चोरी करने गया चोर AC लगाकर सो गया, सुबह आंख खुली तो रह गया हक्का बक्का, जानें क्या है माजरा

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

चोरी करने गया चोर AC लगाकर सो गया, सुबह आंख खुली तो रह गया हक्का बक्का, जानें क्या है माजरा



चोरी करने गया चोर AC लगाकर सो गया, सुबह आंख खुली तो रह गया हक्का बक्का, जानें क्या है माजरा 


उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में चोरी करने का एक अनोखा मामला सामने आया है, जहां घर में चोरी करने गया चोर वहीं पर सो गया. जी हां जब चोर ने सारा सामान चोरी करके समेट लिया, तो वहां पड़ रही भीषण गर्मी के कारण वह पसीने से तर-बतर हो गया.

गर्मी लगी तो उसने घर में लगा पंखा और एसी चला दिया. कुछ देर बाद जब एसी से ठंडी हवा आने लगी और कमरे का तापमान ठंडा हो गया. नशे में होने के कारण चोर को नींद आने लगी, जिसके कारण वह वहीं ड्राइंग रूम में सो गया.

सुबह आंख के सामने थी पुलिस

हालांकि, जब उसकी सुबह आंखें खुली तो खुली ही रह गई. क्योंकि सामने पुलिस बैठी थी, जिसको देख चोर भौचक्का रह गया. दरअसल पूरा मामला लखनऊ के गाजीपुर थाना क्षेत्र के इंदिरा नगर के सेक्टर 20 का है. जहां पेशे से सरकारी डॉक्टर सुनील पांडे जोकि अभी बनारस में कार्यरत हैं उनके घर को चोर ने चोरी करने के लिए निशाना बनाया. काफी दिनों से उनका घर बंद पड़ा हुआ था, साथ ही घर की लाइटें, दरवाजे और खिड़कियां भी बंद पड़ी थी. चोर को रेकी करके ये पता चल चुका था कि घर में कोई नहीं रहता है. इसी वजह से उसने घर में चोरी करने की योजना बनाई और रात में जा घुसा.

नशे में था चोर

जानकारी के मुताबिक चोर ने सबसे पहले डॉ सुशील पांडे के घर में मौजूद कुछ नकदी और जेवरात पर हाथ साफ किया और फिर इसके बाद घर का सारा सामान जिसमें गैस सिलेंडर, टुल्लू पंप, गीजर, वाश बेशिन, वाशिंग मशीन और इन्वर्टर की बैटरी तक खोल लिया. लेकिन चोर नशे में धुत था. उसने स्मैक का नशा कर रखा था. जब उसे झपकी आने लगी तो उसने पंखा ऑन और एसी भी चला लिया. ठंडी हवा निकली तो नशे में चूर चोर ड्राइंग रूम में जमीन पर तकिया लगाकर और शर्ट उतार कर वहीं लेट गया.

लोगों ने बुलाई पुलिस

इधर जैसे ही सुबह हुई तो आसपास के लोगों ने देखा कि डॉक्टर साहब का घर खुला हुआ है तो कुछ लोगों ने उन्हें फोन किया और कहा कि आप बनारस से वापस कब आए? डॉक्टर ने बताया कि वह अभी भी बनारस में ही हैं, और घर पर नहीं हैं. फिर लोगों ने उन्हें बताया कि उनके घर का दरवाजा खुला हुआ है. डॉक्टर और पड़ोसी समझ गए कि घर में चोर घुस गया है. रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने इसकी सूचना गाजीपुर पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने घर के अंदर देखा कि एक व्यक्ति एसी और पंखा चलाकर सोया हुआ है.

लखनऊ पुलिस भी सो रहे चोर के पास बैठ गई. जब चोर की आंख खुली तो वह पुलिस को देखकर हक्का बक्का रह गया. फिर पुलिस चोर को जेल की हवा खिलाने के लिए अपने साथ गाजीपुर थाने ले गई और उसे हवालात में डाल दिया. वहीं गाजीपुर थाने की पुलिस ने बताया कि चोर का नाम कपिल कश्यप है. ये सीतापुर का रहने वाला है. चोर के खिलाफ पूर्व में भी चोरी के 6 मुकमदमे दर्ज हैं. साथ ही उसे नशे की लत भी है. फिलहाल पुलिस ने चोर को चोरी की धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर गिरफ्तार कर आगे की विधिक कार्यवाही कर रही है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ