MP Lok Sabha Phase 3 Voting: MP के इस जिले में 4 पोलिंग में फिर से होगी वोटिंग,जानिए क्या है वजह

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP Lok Sabha Phase 3 Voting: MP के इस जिले में 4 पोलिंग में फिर से होगी वोटिंग,जानिए क्या है वजह



MP Lok Sabha Phase 3 Voting: MP के इस जिले में 4 पोलिंग में फिर से होगी वोटिंग,जानिए क्या है वजह


MP Lok Sabha Phase 3 Voting: मध्य प्रदेश के बैतूल की चार पोलिंग बूथ पर फिर से वोट डाले जाएंगे. 10 मई को यहां वोटिंग होगी. पोलिंग पार्टी की बस में आग लगने से ईवीएम जल गईं थीं. इसके बाद फिर से वोटिंग कराने का निर्णय लिया गया है.

जिला निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक बैतूल लोकसभा सीट के चार पोलिंग बूथ पर 10 मई को वोटिंग होगी. बता दें कि कल यानी मंगलवार को छह केंद्रों पर हुई थी मतगणना हुई थी, जिसमें चार केंद्रों की मशीन बस में जलकर राख हो गईं. 

वहीं इसके बाद जिला निर्वाचन ने चुनाव आयोग से मार्गदर्शन मांगा था. 10 मई के मतदान के लिए पार्टियां कल रवाना होंगी. वहीं इसको लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. इसको लेकर तीन 3 किलोमीटर के दायरे में शराब की दुकानें बंद रहेंगी.

एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में मतदान अधिकारियों और इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों को ले जा रही एक बस में आग लग गई, जिससे कुछ ईवीएम को नुकसान पहुंचा. हालांकि, बैतूल कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने बताया कि इस घटना में किसी भी मतदान कर्मचारी और बस के चालक को कोई चोट नहीं आई.

उन्होंने बताया कि आग लगने की ये घटना मंगलवार रात करीब 11 बजे जिले के गोला गांव के पास हुई. कलेक्टर ने बताया कि बस में चिंगारी की वजह से आग लगी, लेकिन इस घटना में किसी को कोई चोट नहीं आई. उन्होंने बताया कि आग से चार मतदान केंद्रों की ईवीएम क्षतिग्रस्त हो गईं, जिनमें बूथ संख्या 275, 276, 277, 278, 279 और 280 शामिल हैं.

कलेक्टर ने कहा कि दमकल ने आग बुझाई जिससे बस पूरी तरह जलकर खाक हो गई. सूर्यवंशी ने कहा कि घटना के समय बस में छह मतदान दल और इतनी ही ईवीएम थीं, जिनमें से चार ईवीएम क्षतिग्रस्त हो गईं, जबकि दो अन्य सुरक्षित हैं. उन्होंने कहा कि चार प्रभावित ईवीएम में से एक नियंत्रण इकाई को आग से नुकसान हुआ है.

यह पूछे जाने पर कि क्या यह घटना ईवीएम में दर्ज वोटों की गिनती को प्रभावित करेगी? इस पर कलेक्टर ने कहा कि वह इस मुद्दे पर चुनाव आयोग को अपनी रिपोर्ट भेजेंगे और चुनाव आयोग प्रभावित बूथों पर पुनर्मतदान के संबंध में निर्णय लेगा. एक चुनाव अधिकारी ने बताया कि बैतूल लोकसभा सीट पर कुल 72.65 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ