सीधी जिले में वन रक्षक की भर्ती प्रक्रिया शुरू,इस गाइड लाइन के तहत होगी नियुक्ति

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी जिले में वन रक्षक की भर्ती प्रक्रिया शुरू,इस गाइड लाइन के तहत होगी नियुक्ति



सीधी जिले में वन रक्षक की भर्ती प्रक्रिया शुरू,इस गाइड लाइन के तहत होगी नियुक्ति


सीधी। जिले में वनरक्षक की नियुक्ति को लेकर प्रक्रिया अभियान शुरू कर दिया गया है। जिसमें कि शनिवार को सुबह 6 बजे से 10 बजे तक 25 किलोमीटर की पदयात्रा पुरुष वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए निर्धारित की गई है। वहीं महिला अभ्यर्थियों को अलग समय दिया गया है। 
मालूम हो कि वन सेवा में भर्तियों को लेकर शासन की गाईडलाईन के तहत जो प्रक्रिया है उसके तहत सीधी जिले में भर्तियों को लेकर शुक्रवार को डाक्यूमेंट्स व्हेरिफिकेशन का काम किया जाना है। वन रक्षक की नियुक्ति को लेकर 127 अभ्यर्थी चयनित किए गए हैं। इसके अलावा 5 अभ्यर्थी क्षेत्र रक्षक वन विकास के लिए चयनित हैं। इस तरह कुल 132 अभ्यर्थियों की चयन प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू होगी जो दूसरे दिन शनिवार को समाप्त होना है। बताया गया है कि चयनित पुरुष वर्ग का पैदल मार्च शनिवार को सुबह 6 बजे से 10 बजे तक 25 किलोमीटर जमोड़ी तिराहा से मधुरी रोड़ में पहले 12.5 किलोमीटर फिर वापसी 12.5 किलोमीटर होना है। इसके लिए चेक प्वाइंट भी बनाया गया है। अभ्यर्थियों का शारीरिक मापदंड परीक्षण भी होने की तिथि शुक्रवार को वन मंडलाधिकारी ऑफिस में नियत की गई है। 
 

निष्पक्ष रूप से अभ्यर्थियों का किया जाएगा चयन: क्षितिज 

इस संबंध में वन मंडलाधिकारी क्षितिज कुमार ने कहा कि किसी तरह का भेदभाव नहीं किया जाएगा। निर्धारित गाईडलाईन के तहत सभी अभ्यर्थियों की चयन प्रक्रिया की जाएगी। उन्होने बताया कि शारीरिक मापदंड, अभिलेख परीक्षण का काम शुक्रवार को ऑफिस में किया जाएगा इसके बाद दूसरे दिन शनिवार को 25 किलोमीटर पुरुष वर्ग के लिए एवं महिलाओं के लिए अलग से पैदल मार्च करने का प्रावधान किया गया है। हर जगह प्वाइंट बनाया गया है। इसमें किसी तरह का भेदभाव नहीं होगा। जो भी अभ्यर्थी सफल होंगे उनकी नियुक्ति वन रक्षक के रूप में नियुक्ति की जाएगी। 

परिवहन व्यवस्था को लेकर भी बनाई गई व्यवस्था 


शनिवार को पैदल मार्च जमोड़ी तिराहा से मझौली रोड़ अंतर्गत 12.5 किलोमीटर तक की व्यवस्था को लेकर विभाग द्वारा जगह-जगह बैरिकेट्स लगाया गया है। जिससे किसी तरह की अव्यवस्था न हो। वहीं वापिसी के दौरान भी यह व्यवस्था की गई है। कुल मिलाकर 25 किलोमीटर की पदयात्रा को लेकर सभी सुविधाएं मुहैया कराने की बात बताई गई है

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ