"यथा नाम तथा गुण" 96 प्रतिशत रहा मॉडल स्कूल मझौली का परीक्षा परिणाम

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

"यथा नाम तथा गुण" 96 प्रतिशत रहा मॉडल स्कूल मझौली का परीक्षा परिणाम



"यथा नाम तथा गुण" 96 प्रतिशत रहा मॉडल स्कूल मझौली का परीक्षा परिणाम



 सीधी जिले के मझौली विकास खंड में स्थित शासकीय मॉडल स्कूल मझौली ने “यथा नाम तथा गुण” को प्रदर्शित किया है। मॉडल स्कूल मझौली विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास को लगातार नए आयाम दे रहा है, इस वर्ष विद्यालय से हाई स्कूल परीक्षा में 75 विद्यार्थी शामिल हुए और 72 विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए जिसमें 64 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी तथा 8 विद्यार्थी द्वितीय श्रेणी उत्तीर्ण हुए परीक्षा परिणाम 96 प्रतिशत रहा। इसी प्रकार कक्षा 12 वी में 95 शामिल विद्यार्थियों में से 64 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी में एवं 17 विद्यार्थी द्वितीय श्रेणी के साथ उत्तीर्ण हुए। अधिकतर बच्चे प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए हैं। यह परीक्षा परिणाम नियमित संचालित कक्षाओं तथा शिक्षकों के कड़ी मेहनत एवं लगन का नतीजा है।

   विद्यालय में नियमित संचालित कक्षाएँ तथा अनुशासित वातावरण होने के साथ-साथ सुदृढ़ एवं सुव्यवस्थित पुस्तकालय तथा सभी विषयों के सुसज्जित क्रियाशील प्रयोगशाला जहाँ विद्यार्थियों के विषय ज्ञान को सरलता से समझने एवं व्यावहारिक जीवन से जोड़ने में सहायता मिलती है। विद्यालय में विद्यार्थियों की उपस्थिति को बढ़ाने के लिए प्रत्येक माह शत प्रतिशत उपस्थिति वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया जाता है। समय-समय पर सी सी एल ई बाल सभा, शैक्षणिक भ्रमण, कल्चरल स्कूल ट्वीनिंग, जादू नहीं विज्ञान है, करियर काउंसलिंग, सांस्कृतिक कार्यक्रम, निदानात्मक कक्षाएं तथा पेरेंट्स टीचर मीटिंग आयोजित की जाती है, जिससे अभिभावक शिक्षकों के लगातार संपर्क में रहते हुए अपने विद्यार्थियों की प्रगति से परिचित रहते हैं।

अंतर्राष्ट्रीय गौरव
------- 
विद्यालय में खेल के मैदान का अभाव होने के बावजूद यहां के 4 विद्यार्थियों का चयन इस वर्ष श्रीलंका में आयोजित होने वाली अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता के लिए हुआ है। यह विद्यालय परिवार ही नहीं बल्कि समूचे जिले को गौरवान्वित करने का विषय है। इसके साथ ही तीन विद्यार्थियों का चयन राज्य स्तरीय खो-खो प्रतियोगिता में भी हो चुका है।

विद्यालय के प्राचार्य एस. के. नामदेव का कहना है कि वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन एवं सहयोग से ही यह सब संभव हो सका है तथा विद्यालय का समस्त स्टॉफ विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए निरंतर प्रयासरत रहते हैं। अगले वर्ष और मेहनत करेंगे जिससे शत प्रतिशत परीक्षा परिणाम का लक्ष्य प्राप्त किया जा सके।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ