Rewa News : भाई की जगह D.led की परीक्षा देने रीवा में बिहार से आया मुन्ना भाई,इस तरह से आया पुलिस की गिरफ्त मे

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Rewa News : भाई की जगह D.led की परीक्षा देने रीवा में बिहार से आया मुन्ना भाई,इस तरह से आया पुलिस की गिरफ्त मे


Rewa News : भाई की जगह D.led की परीक्षा देने रीवा में बिहार से आया मुन्ना भाई,इस तरह से आया पुलिस की गिरफ्त मे 

रीवा। शासकीय मार्तंड स्कूल केंद्र क्रमांक 2 में फर्जी तरीके से परीक्षा केन्द्र में बैठे शातिर मुन्ना भाई को पकड़ लिया गया. शातिर मुन्ना भाई बिहार से 700 किलोमीटर दूर रीवा आकर अपने चचेरे भाई के बदले बाकायदा परीक्षा में बैठकर डीएलएड की परीक्षा दे रहा था. इसी दौरान जांच टीम को आशंका हुई और उनके द्वारा जब युवक का प्रवेश पत्र चेक किया गया तो जांच टीम के होश उड़ गए. प्रवेश पत्र में लगी फोटो और हस्ताक्षर को जब परिवेक्षक ने मिलान किया तो मुन्ना भाई की पोल खुल गई. परीक्षा केंद्र में उपस्थित अधिकारियों ने तत्काल ममाले की सूचना विश्वविद्यालय पुलिस को दी. जिसके बाद पकड़े गए मुन्ना भाई को पुलिस के हवाले कर दिया गया.शहर की विश्व विश्वविद्यालय पुलिस ने मार्तंड स्कूल केन्द्र क्रमांक 2 परीक्षा केन्द्र में शनिवार की सुबह 8 बजे शुरू हुई. परीक्षा केन्द्र में बैठकर फर्जी तरीके से परीक्षा दे रहे एक शातिर मुन्ना भाई प्रमोद यादव को पकड़ा गया है. यह मुन्ना भाई 700 किमी दूर बिहार से आकर रीवा में डीएलएड की परीक्षा दे रहा था. परीक्षा केंद्र में प्रथम और द्वितीय वर्ष की परीक्षा चल रही है. लव कुमार यादव की जगह पर प्रमोद यादव बेधड़क होकर बैठा हुआ था, लेकिन परिवेक्षक को आशंका हुई और आधिकारी ने जब प्रवेश पत्र में लगी परीक्षार्थी की फोटो और हस्ताक्षर का मिलान किया तो मुन्ना भाई की पोल खुल गई और वह सन्न रह गया.
चचेरे भाई की जगह दे रहा था डीएलएड की परीक्षा:लव कुमार यादव परिक्षा केंद्र में परीक्षार्थी था और इसकी जगह पर प्रमोद यादव परीक्षा देने बिहार से आया हुआ था. लव यादव और प्रमोद आपस में चचेरे भाई हैं और इनके तार बिहार से जुड़े हुए है. लिहाजा पुलिस अब मामले में बड़ी ही बारीकी से जांच पड़ताल कर रही है. पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि कही इसके अलावा और भी मुन्ना भाई परीक्षा देने शायद रीवा आए हो. पुलिस पकड़े गए मुन्नाभाई को अपने साथ विश्वविद्यालय थाने ले गई. जिसके खिलाफ़ विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर उससे पूछताछ की जा रही है.
प्रवेश पत्र की जांच में खुली मुन्ना भाई के पोल: वहीं इस पूरे मामले में सीएसपी शिवाली चतुर्वेदी ने बताया कि "मार्तंड स्कूल क्रमांक 2 के केंद्र अध्यक्ष नवनीत खरे ने पुलिस को सूचना दी थी. उन्होंने बताया था कि एक युवक परीक्षा केंद्र में उपस्थित होकर फर्जी तरीके डीएलएड की परीक्षा दे रहा है. जांच के दौरान फर्जी परीक्षार्थी प्रमोद कुमार यादव को पकड़ा गया है. वह गांव साहुगढ़ मद्धेपुरा बिहार का निवासी है. पकड़ा गया युवक अपने चचेरे भाई लव कुमार यादव की जगह बैठकर परीक्षा दे रहा था. इसी दौरान आशंका होने पर यूवक के प्रवेश पत्र में लगी फोटो और हस्ताक्षर का मिलान किया गया तो युवक के फर्जीवाड़ा का पर्दाफाश हो गया. पकड़े गए मुन्नाभाई को गिरफ्तार कर विश्वविद्यालय थाने ले आई. पूछताछ कर पुलिस ने धारा 419, 465, 466, 468, 471 सहित आवश्यक परीक्षा अधिनियम की 3/4 का प्रकरण पंजीबद किया गया है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ