भारतीय टीम जुलाई-अगस्त में बेस्टइंडीज दौरे पर 3 वनडे और 5 टी 20 मैच खेलेगी

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

भारतीय टीम जुलाई-अगस्त में बेस्टइंडीज दौरे पर 3 वनडे और 5 टी 20 मैच खेलेगी


भारतीय टीम जुलाई-अगस्त में बेस्टइंडीज दौरे पर 3 वनडे और 5 टी 20 मैच खेलेगी



India's tour of West Indies: भारतीय टीम का आईपीएल 2022 के बाद कार्यक्रम काफी व्‍यस्‍त रहने वाला है। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम जुलाई-अगस्‍त में वेस्‍टइंडीज दौरे पर जाएगी, जहां निकोलस पूरन के नेतृत्‍व वाली टीम के खिलाफ तीन वनडे और पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगी।

बीसीसीआई ने पहले ही दक्षिण अफ्रीका, आयरलैंड और इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज के कार्यक्रम की पुष्टि कर दी थी।

इंग्‍लैंड दौरे के बाद भारतीय टीम वेस्‍टइंडीज दौरे पर कुल 8 सीमित ओवर मैच खेलेगी। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरे पर तीन वनडे और पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी। पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों में से एक दो मुकाबले अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले जाएंगे। रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच तीन वनडे मैच क्‍वींस पार्क ओवल पर खेले जाएंगे। यह मुकाबले 22, 24 और 27 जुलाई को खेले जाएंगे।

वहीं पहले टी20 इंटरनेशनल मैच की मेजबानी 29 जुलाई को ब्रायन लारा चार्ल्‍स स्‍टेडियम करेगा। 1 और 2 अगस्‍त को सेंट किट्स एंड नेविस वॉर्नर पार्क दो टी20 इंटरनेशनल मैचों की मेजबानी करेंगे। इसके बाद 6 और 7 अगस्‍त को फ्लोरिडा में आखिरी दो टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे।

भारतीय टीम वेस्‍टइंडीज में पिछले तीन दौरे में से दो बार अमेरिका में मैच खेल चुकी है। 2016 में अमेरिका ने दोनों टी20 इंटरनेशनल मैचों की मेजबानी की थी। 2019 में तीन मैचों की सीरीज के पहले दो मैच फ्लोरिडा में खेले गए थे। याद हो कि वेस्‍टइंडीज को अपने अनुभवी ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड की सेवाएं नहीं मिल सकेंगी, जिन्‍होंने आईपीएल 2022 के दौरान अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की थी। निकोलस पूरन कैरेबियाई टीम की कमान संभालेंगे।

भारतीय टीम लंदन का दौरा भी करेगी, जहां वो आयरलैंड और इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज खेलेगी। जून के आखिरी सप्‍ताह में भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी। आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के बाद भारतीय टीम इंग्‍लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्‍ट और तीन टी20 इंटरनेशनल व तीन वनडे मैच की सीरीज खेलेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ