MI vs LSG:बल्लेबाजी के साथ कप्तानी में भी छाए के एल राहुल, देखिये मैच के टर्निंग पॉइंट

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MI vs LSG:बल्लेबाजी के साथ कप्तानी में भी छाए के एल राहुल, देखिये मैच के टर्निंग पॉइंट



MI vs LSG:बल्लेबाजी के साथ कप्तानी में भी छाए के एल राहुल, देखिये मैच के टर्निंग पॉइंट




मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल इतिहास में पहली बार शुरुआती छह मैचों में हारी है। उसे लखनऊ सुपर जाएंट्स ने मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में शनिवार (16 अप्रैल) को 18 रन से हरा दिया।

मुंबई की हार के विलेन कप्तान रोहित शर्मा और ओपनर ईशान किशन रहे। दोनों ने एक बार फिर से टीम को निराशाजनक शुरुआत दी। इसके बाद टीम को अंत में हार का सामना करना पड़ा।

16 करोड़ में रिटेन होने वाले रोहित शर्मा इस सीजन में एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके हैं। वहीं, 15.25 करोड़ रुपये में खरीदे गए ईशान किशन शुरुआती दो मैचों में अर्धशतक लगाने के बाद लगातार चार मुकाबलों में फेल हो गए। मुंबई की टीम के पास अब आठ मैच बचे हैं। अगर टीम को प्लेऑफ में अपनी जगह बनानी है तो उसे वापसी करनी होगी। एक मैच और हारने पर प्लेऑफ की राह कठिन हो जाएगी।

*मैच में टर्निंग पॉइंट

*1.* लखनऊ ने 5.3 ओवर में 52 रन जोड़कर मैच में धमाकेदार शुरुआत की। केएल राहुल एक तरफ से टिके रहे और दूसरे छोर से अन्य खिलाड़ियों ने ताबड़तोड़ पारी खेली। मजबूत शुरुआत के बाद टीम ने बड़ा स्कोर बनाया। शुरुआती पांच ओवरों में मुंबई को एक भी सफलता नहीं मिली और इसका खामियाजा उन्हें आगे के ओवरों में भुगतना पड़ा।

*2.* 38 गेंद में टीम को तीन झटके लगे। तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर रोहित शर्मा, छठे ओवर की पांचवीं गेंद पर डेवाल्ड ब्रेविस और सातवें ओवर की दूसरी गेंद पर ईशान किशन आउट हो गए। ब्रेविस ने तेजी से रन जरूर बनाए, लेकिन 57 रन तक तीन विकेट गिर जाने के बाद मुंबई की पारी पटरी से उतर गई। तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव को विकेट बचाने के लिए धीमी पारी खेलनी पड़ी।

*3.* 15वें ओवर की दूसरी और 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर मुंबई को दो झटके लगे। सात गेंद के अंतराल में सेट बल्लेबाज तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव आउट हो गए। दोनों के आउट होने के बाद मुंबई की टीम दबाव में आ गई। अंतिम दो ओवरों में टीम को जीत के लिए 40 से ज्यादा रनों की दरकार थी। टीम 18 रन दूर रह गई।

केएल राहुल बल्लेबाजी और कप्तानी में चमके

इस सीजन में पहली बार राहुल अपने पुराने रंग में दिखे। उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाया। 60 गेंदों की पारी में राहुल ने 103 रन बनाए। इस दौरान नौ चौके और पांच छक्के उड़ाए। उनका स्ट्राइक रेट 171.67 का रहा। राहुल बल्लेबाजी के बाद कप्तानी में भी प्रभावशाली रहे। उन्होंने सही समय पर गेंदबाजी में बदलाव किया और सही जगह फील्ड सेट की। आवेश खान का इस्तेमाल उन्होंने विकेट लेने के लिए किया। पोलार्ड के सामने लेग साइड में मजबूत खिलाड़ियों को फिल्डिंग में रखा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ