DC vs RR: अंपायर की गलती से क्यों मचा बवाल, जानिए पूरी सचाई

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

DC vs RR: अंपायर की गलती से क्यों मचा बवाल, जानिए पूरी सचाई



DC vs RR: अंपायर की गलती से क्यों मचा बवाल, जानिए पूरी सचाई



मुंबई । आईपीएल 2022 में जहां दर्शकों को कई रोमांचक मैच देखने को मिल चुके हैं तो साथ ही खराब अंपायरिंग का दिखना भी जारी है। इस सीजन में सबसे बड़ा सवाल रहा है कि आखिरी बीसीसीआई कब तक खराब अंपायरिंग करने वाले अंपायरों को हाैसला देती रहेगी।


आईपीएल 2022 के 34वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को खराब अंपायरिंग का शिकार होना पड़ा, जिस कारण रोमांचक मैच में उसे ना सिर्फ हार मिली बल्कि एक हाईबोल्टेज ड्रामा भी देखने को मिला। यह सब हुआ अंपायर की एक गलती से।


दरअसल, हुआ ऐसा कि जब दिल्ली की टीम लक्ष्य का पीछा कर रही थी तो उसे आखिरी ओवर में जीत के लिए 36 रनों की जरूरत थी। क्रीज पर रोवमैन पाॅवेल थे, जिन्होंने शुरूआती दो गेंदों पर ओबेद मैककाॅय को छक्के लगाकर उम्मीद दिला दी। फिर तीसरी गेंद मैककाॅय ने फुल टाॅस फेंकी, जिसपर पाॅवेल ने फिर 6 रन के लिए भेज दिया। लेकिन यह गेंद पाॅवेल के कमर से ऊपर जा रही थी, पर मैदानी अंपायर ने इसे नो बाॅल नहीं दिया। वहीं डगआउट में बैठी दिल्ली टीम ने हंगामा कर दिया और नो बाॅल मांगने की मांग की।

एक तरफ कप्तान दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत ने बल्लेबाजों को मैदान छोड़ने के लिए कह दिया तो दूसरी तरफ राजस्थान के खिलाड़ी अपने गेंदबाज का समर्थन करते हुए दिखे। दिल्ली खेमा मांग कर कर रहा था कि इसे चेक किया जाए कि गेंद नो बाॅल है या नहीं। लेकिन मैदानी अंपायर अपने फैसले पर अड़े रहे। ना ही थर्ड अंपायर ने नो बाॅल चैक करना सही समझा। ऊधर सहायक कोच प्रवीण आमरे भी मैदान पर चले गए आैर अंपायरों से नो बाॅल चेक करने की मांग करते दिखे। हालांकि अंपायरों ने नहीं मानी। रिव्यू में हालांकि साफ दिख रहा था कि गेंद नो बाॅल थी। अगर थर्ड अंपायर इसे देखते तो उनका निर्णय दिल्ली टीम के हित में ही जाता, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

अगर दिल्ली टीम को नो बाॅल मिल जाती तो नतीजा बदल सकता था क्योंकि पाॅवेल बिल्कुल खतरनाक मोड में दिख रहे थे। अगर नो बाॅल होती तो दिल्ली को एक अतिरिक्त गेंद मिल जाती। साथ ही उसे आखिरी 4 गेंदों में 17 रनों की जरूरत होती, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। विवाद इतना बड़ा कि लगभग 5 मिनट तक खेल रूका। काफी बहस होने के बाद दिल्ली के बल्लेबाजों ने फिर खेलना शुरू किया, लेकिन पाॅवेल लय खो बैठे थे, जिस कारण वह टीम को जीत नहीं दिला सके। दिल्ली को इस मैच में 15 रनों से हार मिली। पाॅवेल ने 5 छक्कों की मदद से 15 गेंदों में 36 रन बनाए। दिल्ली की यह 7 मैचों में चाैथी हार रही, जबकि राजस्थान 7 मैचों में 5 जीत के साथ अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ