लॉन्च हुआ दुनिया का पहला Criypto Card, जानिए इस कार्ड से कितना होगा फायदा

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

लॉन्च हुआ दुनिया का पहला Criypto Card, जानिए इस कार्ड से कितना होगा फायदा



लॉन्च हुआ दुनिया का पहला Criypto Card, जानिए इस कार्ड से कितना होगा फायदा


क्रिप्टो लेंडर कंपनी नेक्सो ने पूरे विश्व का पहला क्रिप्टो बैक्ड पेमेंट कार्ड लॉन्च करने के लिए वैश्विक भुगतान कंपनी मास्टरकार्ड के साथ साझेदारी की है। नेक्सो ने कहा कि उसने मास्टरकार्ड के साथ मिलकर बुधवार को लॉन्च किया है जिसे वह दुनिया का पहला "क्रिप्टो-समर्थित" पेमेंट कार्ड कहता है।

यह क्रिप्टो और मौजूदा वित्तीय नेटवर्क द्वारा डिजिटल एसेट में शामिल होने के लिए एक नए कदम का संकेत देता है, क्योंकि आजकल डिजिटल संपत्ति अधिक मुख्यधारा में चल रही है।

दुनिया का पहला क्रिप्टो कार्ड:-

नेक्सो ने कहा कि यह कार्ड शुरुआत में कुछ चयनित यूरोपीय देशों में उपलब्ध है, इस कार्ड में कई शानदार फीचर्स हैं। बता दें कि यह कार्ड यूजर को अपनी डिजिटल संपत्ति जैसे बिटकॉइन को बेचे बिना खर्च करने की अनुमति देता है, इसमें एक लिमिट तक खर्च करने पर शून्य ब्याज शामिल है। अभी तक हम जिन क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर रहे थे वे असुरक्षित होते हैं और उनकी एक निर्धारित क्रेडिट सीमा भी होती है। वहीं इस नए क्रिप्टो कार्ड में डिजिटल एसेट को बतौर सिक्योरिटी रखा जाएगा।


नेक्सो का कहना है कि इस नए क्रिप्टो कार्ड को दुनिया भर के 92 मिलियन व्यापारियों में इस्तेमाल किया जा सकता है, जहां मास्टरकार्ड स्वीकार किया जाता है। ये कार्ड नेक्सो प्रोवाइडेड क्रिप्टो बैक्ड क्रेडिट लाइन (Credit Line) से लिंक्ड होंगे, जिससे निवेशक अपनी क्रिप्टो संपत्ति के 90% तक खर्च कर सकते हैं। नेक्सो ने कहा, "कार्ड को न्यूनतम भुगतान, मासिक या निष्क्रियता शुल्क की आवश्यकता नहीं है। इस कार्ड पर प्रति माह 20,000 यूरो तक कोई एफएक्स शुल्क नहीं है।"

इस कार्ड के साथ मिनिमम रीपेमेंट, मंथली या इनएक्टिविटी फीस की शर्त नहीं है. इस कार्ड से खर्च करने या रकम निकालने पर कोई पाबंदी नहीं होगी. कार्ड का जितना क्रेडिट इस्तेमाल किया जाएगा, उतने पर ही ब्याज देना होगा. जो कस्टमर लोन-टू-वैल्यू रेश्यो 20 परसेंट या उससे कम रखते हैं, उनसे क्रेडिट का कोई ब्याज (0%) नहीं लिया जाएगा. मास्टरकार्ड ने माना है कि जमाना अब डिजिटल करेंसी का है. इसलिए क्रिप्टो क्रेडिट कार्ड के कॉन्सेप्ट को नहीं नकारा जा सकता.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ