दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या की वापिसी, पृथ्वी-ईशान ओपनर

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या की वापिसी, पृथ्वी-ईशान ओपनर



दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या की वापिसी, पृथ्वी-ईशान ओपनर


आईपीएल 2022 (IPL 2022) के बाद और टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) को कई टी20 मुकाबले खेलने हैं.

मई के अंत तक आईपीएल खत्म हो जाएगा और भारतीय टीम को इसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ घर में पांच मैच की टी20 सीरीज खेलनी है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के बाद भारत को दो मैच की टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड का दौरा करना है.


आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज वर्ल्ड कप से पहले युवाओं को आजमाने का अच्छा मौका होगा. ज्यादातर सीनियर खिलाड़ी उस दौरान टेस्ट स्क्वॉड के साथ इंग्लैंड में होंगे. भारत को इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलना है, जो पिछली सीरीज के दौरान कोरोना के चलते संपन्न नहीं हो सका था.

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में खराब प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में लगातार 12 टी20 मुकाबले जीत चुकी है. आयरलैंड सीरीज के लिए टीम तैयार करते हुए सलेक्टर्स के दिमाग में आईपीएल परफॉरमेंस भी होगा. आइए जानते हैं वह कौन से खिलाड़ी हो सकते हैं जो आयरलैंड के दौरे के लिए 18 सदस्यीय टीम में जगह बनाएंगे.


आयरलैंड टी20 सीरीज के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम: रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, पृथ्वी शॉ, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, वेंकटेश अय्यर, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, हर्षल पटेल, आवेश खान, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई और कुलदीप यादव.

बता दें कि हार्दिक पांड्या ने भारत के लिए आखिरी टी20 8 नवंबर 2021 को खेला था. वहीं, दिनेश कार्तिक आखिरी बार 27 फरवरी 2019 को भारत के लिए टी20 मैच खेलते नजर आए थे. जोड़ीदार के रूप में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की वापसी भी लंबे समय बाद होगी.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ