व्हाट्सएप ला रहा एक नया फीचर, जानिए इस शानदार फीचर में क्या होगा बदलाव, और किस मोबाइल करेगा काम

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

व्हाट्सएप ला रहा एक नया फीचर, जानिए इस शानदार फीचर में क्या होगा बदलाव, और किस मोबाइल करेगा काम



व्हाट्सएप ला रहा एक नया फीचर, जानिए इस शानदार फीचर में क्या होगा बदलाव, और किस मोबाइल करेगा काम


व्हाट्सऐप एक नए फीचर का टेस्ट कर रहा है जो यूजर्स को मीडिया को ऑटोमेटिक सेव करने से रोकता है जिसे वे डिसऐपियरिंग चैट के रूप में भेज रहे हैं. एक नई रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सऐप इस सर्विस को जल्द ही सभी यूजर्स के लिए इस अपडेट को जारी कर सकता है.

नए बदलाव के साथ, व्हाट्सएप अब एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप पर चैट गायब करने के लिए "media visibility" ऑप्शन को ऑटोमेटिक रूप से बंद कर देगा. यह फीचर लोगों को अपने फोन की गैलरी में मीडिया देखने देता है. आईओएस डिवाइस में भी यही बदलाव लागू किया जाएगा जहां चैट गायब होने के लिए "सेव टू कैमरा रोल" ऑप्शन ऑटोमेटिक रूप से बंद हो जाता है.

यह यूजर्स को अपने फोन गैलरी / कैमरा रोल में गायब होने वाली फोटो, वीडियो और जीआईएफ को देखने से रोकेगा, जब तक कि वे व्हाट्सएप की सेटिंग में मैन्युअल रूप से ऐसा करने का ऑप्शन नहीं चुनते. यदि आप इसे नहीं बदलते हैं, तो सेटिंग बंद रहेगी.

यह बदलाव उन नए व्हाट्सएप यूजर्स के लिए फायदेमंद होगा जो अपने फोन की गैलरी/कैमरा रोल में अन्य तस्वीरों के बीच मीडिया को गायब होते देखना नहीं चाहते हैं. अपनी गैलरी में अन्य तस्वीरों के बीच संभावित रूप से निजी छवियों या वीडियो को देखना जो आप अपने दोस्तों और परिवार को दिखा रहे हैं, एक शर्मनाक स्थिति हो सकती है.

जब अपडेट ऑटो-सेव समस्या को हल करता है, तो यह इसे पूरी तरह से नहीं बचा सकता है, चूंकि यूजर्स अभी भी मोड में जाकर और इनेबल करके गायब होने वाली चैट में मीडिया को मेनुअल रूप से सेव करने में सक्षम होंगे. Android के कुछ वर्जन पर कुछ यूजर्स के पास पहले से ही मीडिया को मेनुअल रूप से सेव करने का ऑप्शन होता है. आईओएस के लिए व्हाट्सएप पर यूजर्स मीडिया को वैसे ही सेव कर सकते हैं जैसे वे करते हैं. इसका मतलब यह है कि गायब होने वाली चैट में मीडिया ऑटोमेटिक सेव नहीं होगा, फिर भी इसे सेव किया जा सकता है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ