खुली जीप में सवार होकर कन्या विवाह में पहुँचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

खुली जीप में सवार होकर कन्या विवाह में पहुँचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान



खुली जीप में सवार होकर कन्या विवाह में पहुँचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान



भोपाल, । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan ) ने गुरूवार को सीहोर जिले के नसरुल्लागंज में 'मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना' का पुनः शुभारंभ किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम चौहान ने कहा कि प्रदेश के सभी बहनों और भाइयों से मैं कहना चाहता हूं कि बेटी को बोझ मत समझना। बेटियों का मामा प्रदेश का मुख्यमंत्री है। बेटियों की सारी व्यवस्थाएं उनका यह मामा करेगा। चिंता मत करना, 'माता-पिता करें धूमधाम से तैयारी, बेटी की शादी मामा की जिम्मेदारी'।
सीएम ने कहा कि बेटियां हमारी भांजियां हैं। इनकी जिंदगी कैसे बेहतर और सुखी हो, हम इस कोशिश में लगे हुए हैं। विवाह के बाद भी जरूरत पड़ी तो उनकी चिंता करूंगा। जिनके साथ वह विवाह के बंधन में बंध रही हैं, उनके साथ उनका जीवन सुखी हो, इस बात की मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं।
सीएम ने कहा- आज नसरूल्लागंज की धरती से पूरे प्रदेश में बेटियों की शादी पुन: प्रारंभ हो रही है। मेरी बेटियों तुम्हारा यह मामा तुम्हारी हर संभव चिंता करने का प्रयास करेगा।
इस विवाह सम्मेलन में 457 बेटियों की शादी हो रही है। 40 बेटियों का निकाह भी हो रहा है। कुल 55 हजार रुपए एक विवाह जोड़े पर खर्च किए जाएंगे। एलईडी टीवी, बर्तन, वस्त्र, पलंग, गद्दे, सीलिंग फैन, जेवर आदि सहित 11 हजार रुपए का चेक भी दे रहे।

सीएम ने गाया बाबुल की दुआएं

सीएम शिवराज ने गाने की कुछ लाइन गाते हुए कहा कि बाबुल की दुआएं लेती जा, जा तुझको सुखी संसार मिले मैके की कभी ना याद आए, ससुराल में इतना प्यार मिले। आज यही शुभकामनाएं हैं। भगवान से प्रार्थना है कि आप सभी हमेशा सुखी रहें। हमेशा प्रसन्न रहें। दोनों कुल का नाम ऊंचा करें।
सीएम शिवराज ने एक दिव्यांग दूल्हे को देखर कहा कि एक दूल्हा बेटा दिव्यांग है, वह देख नहीं सकता, ऐसे विवाहित जोड़े की अलग सूची बनाएंगे, मैं उनकी शादी के बाद भी नियमित देखरेख करूंगा, उनका आगे भी ध्यान रखूंगा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने धर्मपत्नी साधना सिंह के साथ सामूहिक बारात की अगवानी की। योजना के पहले आयोजन में 465 दुल्हे राजाओं की एक साथ बारात निकली। बारात की अगवानी के समय मुख्यमंत्री चौहान के साथ सीहोर जिले के प्रभारी मंत्री Dr Prabhuram Choudhary और सांसद Ramakant Bhargava भी चल रहे थे। नसरूल्लागंज के मंडी प्रांगण से शादी समारोह स्थल की दूरी एक किलोमीटर है। बारात वाले रास्ते को अति सुन्दर सजाया गया था, जो देखने लायक था। बारात के रास्ते में जगह-जगह स्वागत द्वार बनाये गए थे। नसरूल्लागंज में महिलाओं, बच्चों और बड़े जन-समुदाय द्वारा उत्साहपूर्वक पुष्प-वर्षा कर बारात का भव्य स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बारात में खुली जीप में फूलों की वर्षा कर जनता का अभिवादन किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ