दिव्यांश -मनुराज ने जीती ट्राफी , घर ले गए 20 लाख रुपये औऱ चमचमाती कार

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

दिव्यांश -मनुराज ने जीती ट्राफी , घर ले गए 20 लाख रुपये औऱ चमचमाती कार



दिव्यांश -मनुराज ने जीती ट्राफी , घर ले गए 20 लाख रुपये औऱ चमचमाती कार



मुंबई. रियलिटी शो इंडियाज गॉट टैलेंट 2022 (India's Got Talent 2022) का ग्रैंड फिनाले रविवार रात हुआ। विनर की घोषणा करने से पहले करीब 7 कंटेस्टेंट्स के बीच तगड़ा मुकाबला हुआ।

फिर कहीं जाकर शो के विनर की घोषणा की गई। आपको बता दें कि इस बार यानी सीजन के विनर रहे दिव्यांश-मनुराज। दोनों ने शो में इंडियन क्लासिकल और वेस्टर्न म्यूजिक की कमाल की जुगलबंदी पेश की थी। विनर रहे दिव्यांश और मनुराज को इंडियाज गॉट टैलेंट सीजन की ट्रॉफी के साथ 20 लाख रुपए प्राइज मनी मिली। इसके साथ ही कार भी गिफ्ट के तौर पर मिली। शो की फर्स्ट रनरअप रही इशिता विश्वकर्मा, जिन्हें ट्रॉफी के साथ 5 लाख रुपए मिले। वहीं, सेकंड रनरअप बॉम्म फायर ग्रुप रहा और उन्हें भी 5 लाख रुपए प्राइज मनी के तौर पर मिले। आपको बता दें कि इस शोज को किरण खेर (Kirron Kher), मनोज मुंतशिर (Manoj Muntashir), शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) और बादशाह (Badshah) जज किया।

मनुराज ने 12 साल की उम्र से सीखा संगीत
आपको बता दें कि मनुराज ने जानेमाने बांसुरी वादक पं. हरिप्रसाद चौरसिया के गुरुकुल से क्लासिकल म्यूजिक की ट्रेनिंग ली। जब वे 12 साल के थे तभी से उन्होंने संगीत सीखना शुरू कर दिया था। जीतने के बाद एक इंटरव्यू में मनुराज ने एक इंटरव्यू में बताया- पं. हरिप्रसाद चौरसिया के गुरुकुल में दाखिला लेना मेरे लिए आसान नहीं था। वैसे, यहां आने से पहले मैंने थोड़ा बहुत संगीत था। मुझे पता था कि गुरुकुल में सिर्फ म्यूजिक ही नहीं सीखाया जाता बल्कि यहां की प्रथा का पालन करना भी बताया जाता है। उन्होंने यह भी बताया कि आखिर उन्होंने बांसुरी बजाना कहा से सीखा था। मनुराज ने बताया- एक दिन जब मैं स्कूल से घर लौट रहा था तो मैंने देखा कि एक शख्स चाय की दुकान पर बैठकर बांसुरी बजा रहा है। उसे देखकर मेरे अंदर भी इस कला को सीखने की जिज्ञासा जागी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ